scriptइनहेरिटेंस टैक्स पर बयान देकर बुरे फंसे सैम पित्रोदा, गूगल पर सबसे ज्यादा बार किया गए सर्च | Patrika News
राष्ट्रीय

इनहेरिटेंस टैक्स पर बयान देकर बुरे फंसे सैम पित्रोदा, गूगल पर सबसे ज्यादा बार किया गए सर्च

Lok Sabha Elections 2024: इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष और राहुल गांधी के करीबी सैम पित्रोदा के इनहेरिटेंस टैक्स (विरासत कर) पर दिए गए बयान को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है।

नई दिल्लीApr 25, 2024 / 07:13 pm

Prashant Tiwari

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष और राहुल गांधी के करीबी सैम पित्रोदा के इनहेरिटेंस टैक्स (विरासत कर) पर दिए गए बयान को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। एक तरफ जहां सैम पित्रोदा के ‘विरासत कर’ वाले बयान से कांग्रेस ने खुद को अलग कर लिया है और इसे उनका निजी बयान बताया है। वहीं, भाजपा नेताओं ने सैम पित्रोदा के बयान को लेकर कांग्रेस नेता पर जमकर निशाना साधा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राहुल गांधी के करीबी सैम पित्रोदा के बयान पर जवाब दिया है।
Sam Pitroda in trouble after giving statement on inheritance tax, most searched on Google
गूगल पर लगातार खोजे जा रहा इनहेरिटेंस टैक्स

पीएम मोदी के बयान के बाद गूगल पर इनहेरिटेंस टैक्स और सैम पित्रोदा को काफी बार सर्च किया गया है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि गूगल सर्च पर इनहेरिटेंस टैक्स और सैम पित्रोदा को लेकर लोगों की रूचि लगातार बढ़ती दिख रही है। दरअसल, दुनिया भर में 25 अप्रैल को इनहेरिटेंस टैक्स को गूगल पर पिछले 20 वर्षों में सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया है। यह सर्च अब तक के सबसे उच्चतम स्तर पर है। जबकि, कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा को इसी दिन पिछले 5 वर्षों में सबसे अधिक बार गूगल पर सर्च किया गया है। बता दें कि हाल ही में सैम पित्रोदा ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि अमेरिका में 55 फीसदी विरासत कर लगता है। सरकार किसी की मृत्यु के बाद उसकी संपत्ति का 55 फीसदी हिस्सा ले लेती है।
संपत्ति जनता के लिए छोड़नी चाहिए

उन्होंने कहा कि संपत्ति जनता के लिए छोड़नी चाहिए। अगर किसी व्यक्ति के पास 10 करोड़ डॉलर की संपत्ति है तो उसके मरने के बाद 45 फीसदी संपत्ति उसके बच्चों को और 55 फीसदी संपत्ति सरकार की हो जाती है। इनहेरिटेंस टैक्स की पैरवी करते हुए पित्रोदा ने कहा कि भारत में ऐसा कानून नहीं है। ऐसे मुद्दों पर चर्चा करनी चाहिए और वे ऐसी नीतियों की बात कर रहे हैं, जो लोगों के हित में हो ना कि सिर्फ अमीरों के हित में।
Sam Pitroda in trouble after giving statement on inheritance tax, most searched on Google
कांग्रेस के इरादे एक के बाद एक खुलकर सामने आ रहे

सैम पित्रोदा के इस बयान पर प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ के सरगुजा में चुनावी रैली में जवाब दिया। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के खतरनाक इरादे एक के बाद एक खुलकर सामने आ रहे हैं। शाही परिवार के शहजादे के सलाहकार, जो उनके पिता के भी सलाहकार रहे हैं, उन्होंने कुछ समय पहले कहा था कि मिडिल क्लास पर और ज्यादा टैक्स लगाना चाहिए। अब ये लोग इससे भी एक कदम और आगे बढ़ गए हैं। अब कांग्रेस का कहना है कि वो इनहेरिटेंस टैक्स लगाएगी, माता-पिता से मिलने वाली विरासत पर भी टैक्स लगाएगी। आप जो अपनी मेहनत से संपत्ति जुटाते हैं, वो आपके बच्चों को नहीं मिलेगी, बल्कि कांग्रेस सरकार का पंजा उसे भी आपसे छीन लेगा। यानि कांग्रेस का मंत्र है- कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी।

Home / National News / इनहेरिटेंस टैक्स पर बयान देकर बुरे फंसे सैम पित्रोदा, गूगल पर सबसे ज्यादा बार किया गए सर्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो