scriptतेजस्वी की रैली में भाभी वीणा पासवान को अपशब्द कहे जाने से नाराज पशुपति पारस, कही ये बात | Patrika News
राष्ट्रीय

तेजस्वी की रैली में भाभी वीणा पासवान को अपशब्द कहे जाने से नाराज पशुपति पारस, कही ये बात

तेजस्वी यादव की रैली के दौरान चिराग पासवान की मां वीणा पासवान को अपशब्द कहने जाने से पशुपति पारस नाराज हैं।

नई दिल्लीApr 18, 2024 / 08:45 pm

Anish Shekhar

RJD नेताओं द्वारा चिराग पासवान की मां वीणा पासवान को अपशब्द कहने के एक वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए, आरएलजेपी अध्यक्ष और राम विलास पासवान के भाई पशुपति कुमार पारस ने अपनी भाभी के खिलाफ अभद्र और अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल पर कड़ी आपत्ति जताई है।
पशुपति कुमार पारस ने अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के समर्थकों द्वारा लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान की मां वीणा पासवान पर सियासी हमला करने के बाद सामने आए वीडियो से बिहार में तनाव बढ़ गया।
ये घटनाएं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की जमुई विधानसभा क्षेत्र में आयोजित रैली में हुईं। अपशब्दों की निंदा करते हुए पशुपति पारस ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, “जमुई में तेजस्वी यादव की रैली में हमारी भाभी जी के बारे में अभद्र और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने की घटना की हम कड़ी निंदा करते हैं। इस तरह की भाषा माफ करने योग्य नहीं है।”
आरएलजेपी अध्यक्ष ने घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, ”मैं बिहार सरकार से मांग करता हूं कि ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ जल्द से जल्द एफआईआर दर्ज कर ठोस कार्रवाई की जाए।” सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित वीडियो के अनुसार, भीड़ को चिराग पासवान की मां का अपमान करते हुए देखा गया, जबकि राजद नेता तेजस्वी यादव मौजूद थे।

चिराग पासवान ने उठाए सवाल

वीडियो पर असंतोष व्यक्त करते हुए, एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि वह ‘आहत’ हैं क्योंकि तेजस्वी यादव ने उनकी मां को दी जा रही गालियों का विरोध नहीं किया।
वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए पासवान ने कहा, ”मैं इस बात से आहत हूं कि जिस नेता के सामने मेरे परिवार और मुझे गालियां दी गईं, वह मेरा छोटा भाई है. मुझ पर कई बार आरोप लगे हैं कि एनडीए का हिस्सा होने के बावजूद मैं लालू यादव और उनके परिवार के प्रति नरम रहता हूं. राजनीतिक मंच पर मेरा उनसे सीधा मुकाबला होगा लेकिन कुछ पारिवारिक मर्यादाएं हैं जो मेरे पिता के समय से चली आ रही हैं। मेरे पिता और लालू यादव दोस्त रहे, इसलिए उस परिवार से मेरे ऐसे रिश्ते हैं. मैंने हमेशा उन रिश्तों की गरिमा को बरकरार रखा है।’ मैंने राजनीतिक तौर पर उनका विरोध किया, लेकिन कभी भी इसे परिवार तक नहीं पहुंचाया…मुझे दुख है कि जब मेरे परिवार के साथ दुर्व्यवहार हो रहा था, तो मेरा छोटा भाई मंच पर था। मेरे लिए राबड़ी देवी मेरी मां हैं. अगर कोई उनके या मेरी बहनों मीसा भारती और रोहिणी आचार्य के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल करता तो मैं करारा जवाब देता…लेकिन मेरा छोटा भाई चुप रहा। उसने इसे कैसे नहीं सुना? सिर्फ राजनीति के लिए, चुनाव जीतने के लिए- वो भी सिर्फ एक सीट के लिए?”

पार्टी की छवि खराब करने का आरोप

इस बीच, राजद की जमुई लोकसभा सीट से उम्मीदवार अर्चना रविदास ने दावा किया कि यह पार्टी की छवि खराब करने के लिए विपक्ष द्वारा किया गया एक ‘पूर्व नियोजित’ कृत्य है।
“यह पूर्व नियोजित लग रहा है। वीडियो में केवल इसी हिस्से को हाईलाइट किया गया था, लेकिन इसे कहने वाले को नहीं देखा जा सका। हमारे विपक्ष ने नुकसान के डर से और हमारी छवि खराब करने के लिए पूर्व नियोजित तरीके से ऐसा किया है।” अगर विपक्षी पार्टी ने ऐसा करवाया है तो हम इसकी निंदा करते हैं, हम इसकी जांच की मांग करते हैं और कार्रवाई होनी चाहिए.” अर्चना रविदास ने कहा.

Home / National News / तेजस्वी की रैली में भाभी वीणा पासवान को अपशब्द कहे जाने से नाराज पशुपति पारस, कही ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो