scriptअब व्हाट्स एप पर मैसेज भेजेगा सुप्रीम कोर्ट, वकीलों और पक्षकारों को मिलेगी जानकारी | Now Supreme Court will send messages on Whatsapp, lawyers and parties will get information | Patrika News
राष्ट्रीय

अब व्हाट्स एप पर मैसेज भेजेगा सुप्रीम कोर्ट, वकीलों और पक्षकारों को मिलेगी जानकारी

भारत के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट की सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी सेवाओं के साथ व्हाट्सएप मैसेजिंग सेवाओं के एकीकरण का ऐलान किया।

नई दिल्लीApr 25, 2024 / 01:00 pm

Anand Mani Tripathi

public_is_harmed_by_ban_on_news_supreme_court_be_careful_in_banning.png
भारत के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट की आईसीटी (सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी) सेवाओं के साथ व्हाट्सएप मैसेजिंग सेवाओं के एकीकरण का ऐलान किया। सीजेआई चंद्रचूड़ ने अदालत में बार के सदस्यों को बताया, “अब वादियों, पक्षकारों और एडवोकेट-ऑन-रिकॉर्ड (एओआर) को ई-फाइलिंग, रजिस्ट्री द्वारा उठाई गई आपत्तियों, कॉज लिस्ट एवं आदेशों तथा निर्णयों को अपलोड करने के संबंध में ऑटोमेटिक मैसेज मिलेंगे।”
उन्होंने कहा कि व्हाट्सएप ने एक पावरफुल कम्युनिकेशन टूल की भूमिका निभाई है। इस छोटी पहल का बड़ा प्रभाव होगा। कॉज लिस्ट को न्यायाधीशों को व्हाट्सएप पर भी भेजा जाएगा। इस तरह की डिजिटल पहल से न केवल कागज की बचत होगी बल्कि हमारे ग्रह पृथ्वी को भी फायदा होगा। वहीं सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि व्हाट्सएप मैसेजिंग सुविधा का एकीकरण सुप्रीम कोर्ट द्वारा उठाया गया एक और क्रांतिकारी कदम है। उन्होंने इसके लिए आभार जताया।

Home / National News / अब व्हाट्स एप पर मैसेज भेजेगा सुप्रीम कोर्ट, वकीलों और पक्षकारों को मिलेगी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो