scriptMCD Mayor Election 2024: मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के लिए AAP ने की प्रत्याशियों की घोषणा, इनके नाम पर लगी मुहर | MCD Mayor Election 2024: AAP announces candidates for Mayor and Deputy Mayor elections | Patrika News
राष्ट्रीय

MCD Mayor Election 2024: मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के लिए AAP ने की प्रत्याशियों की घोषणा, इनके नाम पर लगी मुहर

MCD Mayor Election 2024 : लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर के लिए चुनाव होने वाला है। इसके लिए आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवार की ऐलान कर दिया है।

नई दिल्लीApr 18, 2024 / 01:42 pm

Shaitan Prajapat

MCD Mayor Election 2024 : आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। AAP ने महेश कुमार खींची को मेयर के लिए और रविंद्र भारद्वाज को डिप्टी मेयर के लिए उम्मीदवार बनाया है। महेश खींची देवनगर वार्ड (84) से पार्षद हैं। वहीं भारद्वाज अमन विहार (41) से पार्षद हैं। दोनों ही उम्मीदवार आज ही नामांकन दाखिल करेंगे। पार्टी ने कहा कि मेयर चुनाव कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ेंगे। हालांकि अभी तक भारतीय जनता पार्टी ने मेयर चुनाव में अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

गोपाल राय ने बीजेपी पर बोला हमला

आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल और आप के उदय के बाद काम की राजनीति शुरू हुई। दूसरी तरफ बीजेपी की नकारात्मक राजनीति से लोग दूर होते गए। दूसरी बार विधानसभा हारने के बाद उन्होंने षड्यंत्र करना शुरू किया।

जेल का जवाब वोट से मिलेगा

गोपाल राय ने कहा कि आपको पता होगा एमसीडी चुनाव मार्च में होने वाले थे और उससे पहले ही सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर लिया। सारे षड्यंत्र के बाद बीजेपी की विदाई हुई, जिसके बाद मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया और अब केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है। इस जेल का जवाब वोट से जरूर मिलेगा।

आप के पास 134 और बीजेपी के पास 104 पार्षद

एमसीडी में आप के पास 134 पार्षद हैं। इसके अलावा 1 निर्दलीय, 3 राज्यसभा सांसद और 13 विधायकों को भी वोटिंग का अधिकार है। वहीं बीजेपी के पास 104 पार्षद, एक निर्दलीय, 7 सांसद, एक विधायक और 10 मनोनीत सदस्य हैं। एमसीडी में कांग्रेस के 9 पार्षद हैं। गौरतलब है कि मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए 26 अप्रैल को चुनाव होगा। इस बार आम आदमी पार्टी में अपने दोनों कैंडिडेट बदल दिए हैं। अभी तक आप की शैली ओबेरॉय मेयर पद पर आसीन हैं।

Home / National News / MCD Mayor Election 2024: मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के लिए AAP ने की प्रत्याशियों की घोषणा, इनके नाम पर लगी मुहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो