scriptPDP के सुर में बोले अय्यर- अफजल के साथ हुई नाइंसाफी   | manishankar aiyer says injustice happen with afzal guru | Patrika News

PDP के सुर में बोले अय्यर- अफजल के साथ हुई नाइंसाफी  

Published: Mar 03, 2015 10:51:00 am

Submitted by:

अफजल गुरू के अवशेष की मांग करने वाले पीडीपी विधायकों का समर्थन करके कांग्रेसी नेता और राज्यसभा सदस्य मणिशंकर अय्यर ने नया तूफान खड़ा कर दिया है। 

संसद हमले के मास्टरमाइंड अफजल गुरू के अवशेष की मांग करने वाले पीडीपी विधायकों का समर्थन करके कांग्रेसी नेता और राज्यसभा सदस्य मणिशंकर अय्यर ने नया तूफान खड़ा कर दिया है। 

मणिशंकर अय्यर ने अपने बयान में कहा कि अफजल के साथ नाइंसाफी हुई है। उसके खिलाफ पर्याप्त सुबूत न होने के बाद भी उसे फांसी की सजा सुनाई गई। जिससे वे दुखी हुए थे। 

उन्होंने कहा कि जो कुछ हो गया उसे बदला तो नहीं जा सकता है, लेकिन अफजल के अवशेष को उसके परिवार को लौटा के गलती को सुधारा जा सकता है। अय्यर के इस बयान के बाद विरोधियों ने उन पर हमले तेज कर दिए हैं। 

शिवसेना नेता संजय राउत ने मणिशंकर अय्यर के बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि अगर उन्हें लगता है कि अफजल गुरू के साथ अन्याय हुआ है तो वो ऐसे बयान पाकिस्तान में जाकर दें। 

गौरतलब है कि 2001 में भारतीय संसद पर हुए हमले में अफजल गुरु को दोषी मानते हुए 9 फरवरी 2013 को दिल्ली की तिहाड़ जेल में यूपीए के शासनकाल में फांसी पर चढ़ाया गया था। उसके मृत शरीर को अलगाववादियों का नायक बनने से रोकने के लिए जेल के अंदर ही दफना दिया गया था।

जम्मू-कश्मीर में पीडीपी संरक्षक और मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के पाकिस्तान और आतंकवादियों को सराहे जाने के विवादास्पद बयान से उत्साहित पीडीपी के 8 विधायकों ने सोमवार को अफजल गुरु के शव को सौंपे जाने की मांग की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो