scriptDelhi Liquor Policy Case: मनीष सिसोदिया को कोर्ट से झटका, 26 अप्रैल तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत | Manish Sisodia gets a shock from the court, judicial custody extended till 26th April | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi Liquor Policy Case: मनीष सिसोदिया को कोर्ट से झटका, 26 अप्रैल तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

Manish Sisodia: दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व डिप्टी सीएम और AAP नेता मनीष सिसोदिया को गुरुवार, 18 अप्रैल, 2024 को झटका लगा है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने AAP नेता की न्यायिक हिरासत 26 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी है।

नई दिल्लीApr 18, 2024 / 02:02 pm

Akash Sharma

Manish Sisodia: दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व डिप्टी सीएम और AAP नेता मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 26 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी है। दिल्ली राउज ऐवन्यू कोर्ट शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की अगली सुनवाई 26 अप्रैल को करेगा। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान आरोपियों को उन डॉक्यूमेंट की लिस्ट देने का निर्देश भी दिया। इन डॉक्यूमेंट की जांच अभी पूरी नहीं हुई है। इससे पहले कोर्ट ने आम आदमी पार्टी (AAP) नेता मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 18 अप्रैल तक बढ़ाई थी। 

ईडी ने लगाए ये आरोप

ED ने दावा किया है कि दिल्ली शराब नीति को तैयार करने और लागू करन में कथित भ्रष्टाचार हुआ है। इसके मुख्य साजिशकर्ता दिल्ली के सीएम अरविंद केजीरावल (Delhi CM Arvind kejriwal) हैं। पूरे मामले में केजरीवाल के साथ कई AAP नेता और मंत्री शामिल भी शामिल हैं। हाल ही में दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ी दी गई है। बता दें कि दिल्ली सीएम को ED ने मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।

ये दी थी दलील

AAP नेता की जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान उनके वकील मोहित माथुर ने दलील दी थी। वकील ने कहा कि मामले की जांच पूरी करने में देरी की जा रही है। वकील ने एक अन्य आरोपी बेनॉय बाबू को दी गई जमानत का हवाला देते हुए कहा कि मनीष सिसोदिया अब प्रभावशाली पद पर नहीं हैं। दरअसल, ED और CBI दोनों ही दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले मे सिसोदिया की भूमिका की जांच कर रही है।

Home / National News / Delhi Liquor Policy Case: मनीष सिसोदिया को कोर्ट से झटका, 26 अप्रैल तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो