scriptManipur Army JCO Rescued: छुटटी पर आए जेसीओ का अपहरण, चंद घंटों में भारतीय सेना ने मणिपुर में छुड़वाया | Manipur Abducted Indian Army JCO Rescued Safely By Security Forces In Hours | Patrika News
राष्ट्रीय

Manipur Army JCO Rescued: छुटटी पर आए जेसीओ का अपहरण, चंद घंटों में भारतीय सेना ने मणिपुर में छुड़वाया

Indian Army JCO Rescued Safely: मणिपुर (Manipur)में चंद घंटों के अंदर भारतीय सेना (Indian Army) के जेसीओ (JCO) को सुरक्षाबलों (Security Forces) ने छुड़ा लिया। शुक्रवार को अज्ञात लोगों ने घर से ही जेसीओ का अपहरण (Abducted) कर लिया था।

Mar 09, 2024 / 09:26 am

Anand Mani Tripathi

manipur_abducted_indian_army_jco_rescued_safely_by_security_forces_in_hours.png

Manipur Abducted Indian Army JCO Rescued: भारतीय सेना के एक सेवारत जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) का शुक्रवार को मणिपुर के थौबल जिले में उनके घर से ‘अज्ञात तत्वों’ द्वारा अपहरण किए जाने के कुछ घंटों बाद सुरक्षा बलों ने उन्हें छुड़ा लिया। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि थौबल जिले के चरंगपत ममांग लेइकाई के निवासी नायब सूबेदार कोनसम खेड़ा सिंह का शुक्रवार सुबह उनके घर से अपहरण कर लिया गया था। वह छुट्टी पर आए हुए थे।

इस बात की जानकारी मिलते ही सेना की टुकड़ियों ने सुरक्षाबलों के साथ तुरंत समन्वित संयुक्त खोज अभियान शुरू किया। इसके कारण शुक्रवार शाम को सेना के जेसीओ को छुड़ा लिया गया। अपहरण के सही कारण अभी तक ज्ञात नहीं हुआ है। इसे वसूली का प्रयास माना जा रहा है। जेसीओ के परिवार को पहले भी ऐसी धमकियाँ मिल चुकी हैं। इस मामले की जांच जारी है। समन्वित तलाशी अभियान के साथ जेसीओ का पता लगाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग-102 (इम्फाल-मोरे) पर चलने वाले सभी वाहनों की जाँच भी की गई।

 

मणिपुर हिंसा के बाद इस तरह की घटनाएं ज्यादा बढ़ गई हैं। सैनिकों को लगातार ही निशाना बनाया जा रहा है। फिर चाहे वह छुटटी पर हो या डयूटी पर। इतना ही नहीं इनके रिश्तेदार भी निशाने पर हैं। इम्फाल में 27 फरवरी को मोइरांगथेम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ऑपरेशंस) अमित सिंह के घर पर हमला किया गया था। हमलावरों ने उनका भी अपहरण कर लिया। संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के अलावा हवाई फायरिंग कर उनके परिवार के सदस्यों को डरा दिया। सुरक्षाबलों के समय पर हस्तक्षेप के कारण अधिकारी को छुड़ा लिया गया।

Home / National News / Manipur Army JCO Rescued: छुटटी पर आए जेसीओ का अपहरण, चंद घंटों में भारतीय सेना ने मणिपुर में छुड़वाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो