scriptPM मोदी के समर्थन में निकली NRIs की सौ कारों की रैली , इन देशों से पहुंचे एनआरआई | Lok Sabha elections 2024: Lok Sabha elections 2024: A rally of 100 cars of NRIs took place in support of Modi, NRIs arrived from these countries | Patrika News
विदेश

PM मोदी के समर्थन में निकली NRIs की सौ कारों की रैली , इन देशों से पहुंचे एनआरआई

NRI Car Rally Ahmedabad Update : भारत में लोकसभा चुनावों (Loksabha elections 2024) के बीच NRI की भाजपा (BJP) और प्रधानमंत्री नरेंद्र (PM Modi) के समर्थन में कार रैली (NRI Car Rally) निकाली गई। इस रैली में कई देशों से एनआरआई पहुंचे।
ate :

नई दिल्लीApr 28, 2024 / 03:37 pm

M I Zahir

NRI Car Rally

NRI Car Rally

Lok Sabha elections 2024 : भारत में लोकसभा चुनावों के कारण प्रवासी भारतीयों (NRIs) में भी उत्साह चरम पर है। वे इन चुनावों में कई तरह से अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे हैं। प्रवासी भारतीयों ने भाजपा ( BJP ) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के समर्थन में गुजरात के अहमदाबाद से सूरत तक कार रैली (NRI Car Rally) निकाली। ध्यान रहे कि गुजरात की सभी 26 संसदीय सीटों पर 7 मई को मतदान होगा।

विदेशी समर्थन का एक जीवंत प्रदर्शन

भाजपा के विदेश मामलों के विभाग की ओर से आयोजित इस रैली ने पीएम मोदी के नेतृत्व के लिए विदेशी समर्थन का एक जीवंत प्रदर्शन किया गया। एनआरआई की ओर से कार रैली निकालना और उसमें प्रवासी भारतीयों का शिरकत करना चर्चा का विषय बना हुआ है।

कई देशों से पहुंचे एनआरआई (NRI)

भाजपा के विदेश मामलों के विभाग के प्रमुख विजय चौथाइवाले ने बताया कि अमरीका, कनाडा, यूरोप, मध्य पूर्व और एशिया सहित विभिन्न देशों के एनआरआई पीएम मोदी के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करने के लिए एकत्र हुए।

करीब 100 कारें

भाजपा के विदेश विभाग के प्रभारी विजय चौथाईवाले ने प्रवासी भारतीय से कहा, ”आज अहमदाबाद से सूरत तक एक रैली कार रैली का आयोजन किया जा रहा है, इसमें करीब 100 कारें हिस्सा लेंगी और वे भाजपा के बारे में बात करेंगी और सूरत पहुंचेंगी.”

गुजरात से जुड़े बहुत से अनिवासी गुजराती (NRG)

गुजरात से जुड़े बहुत से अनिवासी गुजराती (NRG), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपना समर्थन दिखाना चाहते हैं और इसलिए अहमदाबाद से सूरत तक यह रैली आयोजित की गई है आइए, वहां प्रचार किया जाएगा। कई देशों से लोग आए हैं, अमरीका से, कनाडा, यूरोपीय देशों , मध्य पूर्व और एशियाई देशों से लोग आए हैं, दुनिया भर से जहां भी भारतीय प्रवासी हैं, वहां से कई लोग आए हैं।

ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी

लोकसभा चुनाव के पहले चरण से कुछ दिन पहले इस महीने की शुरुआत में, जर्मनी में ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी (ओएफबीजेपी) ने “अबकी बार 400 पार” के दृष्टिकोण को साकार करने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करने के लिए एक हवन का आयोजन किया था।

प्रवासी भारतीयों ( Overseas Indians) का समर्पण

इधर म्यूनिख के शिवालयम मंदिर में 14 अप्रेल को इस कार्यक्रम में 100 से अधिक भाजपा सदस्यों और पीएम मोदी के शुभचिंतकों ने उत्साह से भाग लिया था। इस दौरान पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल के लिए प्रार्थना की गई। जर्मनी में ओएफ बीजेपी के सह-संयोजक सुनील सिंह ने दुनिया भर में भारतीय प्रवासियों के समर्पण पर प्रकाश डाला। उन्होंने भाजपा और पीएम मोदी के लिए समर्थन जुटाने के उद्देश्य से आगामी पहलों की एक श्रृंखला की भी रूपरेखा तैयार की।

सात चरणों में लोकसभा चुनाव

उल्लेखनीय है कि भारत में सात चरणों में लोकसभा चुनाव कराए जा रहे हैं। पहला चरण 19 अप्रेल को हुआ, उसके बाद दूसरा चरण 26 अप्रेल को हुआ। शेष चरण 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को निर्धारित हैं। परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

Home / world / PM मोदी के समर्थन में निकली NRIs की सौ कारों की रैली , इन देशों से पहुंचे एनआरआई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो