scriptLok Sabha Elections 2024: हरीश रावत ने मंडी माजरा में किया मतदान, कहा- पांचों सीट पर कांग्रेस की जीत पक्की | Lok Sabha Elections 2024: Harish Rawat voted in Mandi Majra, said- Congress's victory on all five seats is certain | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: हरीश रावत ने मंडी माजरा में किया मतदान, कहा- पांचों सीट पर कांग्रेस की जीत पक्की

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। देहरादून के मंडी माजरा के बूथ नम्बर 74 पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने मतदान किया।

नई दिल्लीApr 19, 2024 / 01:59 pm

Shaitan Prajapat

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान जारी है। 21 राज्‍यों, केंद्र शासित प्रदेश की 102 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इनमें सबसे अधिक सीटें तमिलनाडु से हैं। यहां आज सभी 39 सीटों पर पहले चरण में ही वोटिंग हो रही है। तमिलनाडु के अलावा उत्तराखंड की सभी पांच सीटों और अरुणाचल की दो सीटों पर भी पहले चरण में ही वोटिंग हो रही है। उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। देहरादून के मंडी माजरा के बूथ नम्बर 74 पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने मतदान किया।
महंगाई पर करें वोट : हरीश रावत
वोट डालने के बाद हरीश रावत ने कहा कि लोग खुद के लिए मतदान करें। इस बार किसी और को देखकर वोट न करें। अपनी समस्याओं को देखकर वोट करें। महंगाई पर वोट करें, बेरोजगारी पर वोट करें, कुशासन पर वोट करें। जिस तरीके का वैमनस्य पैदा किया जा रहा है उसके खिलाफ वोट करिए। उन्होंने कहा, जिस प्रकार से दलित और महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं उसके खिलाफ वोट करिए। किसानों को जिस प्रकार से अपमानित किया गया है, उसके खिलाफ वोट करिए। और ये वोट की चोट इस बार भाजपा को बड़ी महंगी पड़ने जा रही है।
पांचों सीट पर कांग्रेस की जीत पक्की
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार बदलाव आ रहा है। यदि उत्तराखंड में ये वोट जिस तरीके से हो रहा है, वो कुछ इंडिकेटर है तो बदलाव निश्चित है। लोग बदलाव के लिए वोट कर रहे हैं। ये अभी प्रथम चरण है, जब द्वितीय चरण में चुनाव आएगा तो फिर ये आंधी के तौर पर होगा। उन्होंने कांग्रेस की जीत का दावा करते हुए कहा कि मैं पांचों सीट पर जीत के लिए आश्वस्त हूं।
गवर्नर ने पत्नी के साथ किया मतदान, कहा- ये सबसे बड़ा दान है
इस महापर्व में सभी लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह ने जूनियर हाई स्कूल गढ़ी कैंट में पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। राज्यपाल अपनी पत्नी के साथ मतदान केंद्र पहुंचे और मतदान किया। इस मौके पर राज्यपाल गुरमीत सिंह ने कहा कि उन्हें अपना मतदान कर बेहद हर्ष हो रहा है। उन्होंने इस अवसर पर सभी देश वासियों और प्रदेशवासियों से अपील की कि सभी लोग अच्छी सरकार और मजबूत सरकार बनाने के लिए बढ़ चढ़कर लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लें। उन्होंने कहा, मतदान सबसे बड़ा दान है जो आपको और देश को मजबूत बनाता है।
अपर मुख्य राज्य निर्वाचन अधिकारी, डीएम सोनिका सिंह ने किया मतदान
सुबह से उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटें पर मतदान जारी है। लोग अपने घरों से निकल कर अपने मताधिकार का उपयोग करने मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। मतदान केंद्रों के बाहर लोगों की लंबी लंबी कतारें लगी हुई हैं। देश के इस महापर्व को मानने के लिए लोगों में उत्साह दिखाई दे रहा है। पुरुषों के साथ महिलाएं भी वोट के लिए लाइनों में लगी हैं। बुजुर्ग, महिलाएं, पुरुष, युवा सभी लोग अपना वोट डालने मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में डीएम सोनिका सिंह ने मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया। अपर मुख्य राज्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे भी अपनी पत्नी के साथ मतदान केंद्र पहुंचे और मतदान किया।

Home / National News / Lok Sabha Elections 2024: हरीश रावत ने मंडी माजरा में किया मतदान, कहा- पांचों सीट पर कांग्रेस की जीत पक्की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो