scriptLok Sabha Elections 2024: निवार्चन आयोग ने उड़ाया आंधप्रदेश DGP का विकेट, सत्तारूढ़ पार्टी की मदद का था आरोप | Lok Sabha Elections 2024: Election Commission removed the wicket of Andhra Pradesh DGP, he was accused of helping the ruling party | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: निवार्चन आयोग ने उड़ाया आंधप्रदेश DGP का विकेट, सत्तारूढ़ पार्टी की मदद का था आरोप

Lok Sabha Elections 2024:विपक्षी पार्टियों की शिकायत पर लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग से पहले निर्वाचन आयोग ने आंध्र प्रदेश के DGP वी राजेंद्रनाथ रेड्डी को तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया है।

नई दिल्लीMay 05, 2024 / 08:53 pm

Anand Mani Tripathi

election_commission_will_protect_voters_from_heat_wave_lok_sabha_election_2024_eci_issued_instructions.png

,,

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले भारतीय निर्वाचन आयोग ने आंध्र प्रदेश के DGP वी राजेंद्रनाथ रेड्डी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। उनका तबादला अन्यत्र कर दिया गया है। निर्वाचन आयोग ने मुख्य सचिव को यह भी निर्देश दिया है कि डीजीपी राजेंद्रनाथ रेड्डी को चुनाव से संबंधित कोई ड्यूटी नहीं दी जाए।
दरअसल विपक्षी पार्टियों ने आयोग से रेड्डी की शिकायत की थी। शिकायत में कहा था कि डीजीपी और कई अन्य अधिकारी सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी का सहयोग कर रहे हैं। इसके बाद निर्वाचन आयोग ने यह कार्रवाई की है। निर्वाचन आयोग ने राज्य सरकार को 6 मई 2024 तक डीजीपी पद के लिए डीजी रैंक के 3 अधिकारियों का पैनल देने का निर्देश दिया है।

Hindi News/ National News / Lok Sabha Elections 2024: निवार्चन आयोग ने उड़ाया आंधप्रदेश DGP का विकेट, सत्तारूढ़ पार्टी की मदद का था आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो