scriptभाजपा विधायक ने लगाए बेसिक शिक्षा अधिकारी पर गंभीर आरोप,जानकर चौंक जायेंगे आप | bjp mla complaint student profile tender education department | Patrika News

भाजपा विधायक ने लगाए बेसिक शिक्षा अधिकारी पर गंभीर आरोप,जानकर चौंक जायेंगे आप

locationमुरादाबादPublished: Apr 13, 2018 05:14:28 pm

Submitted by:

jai prakash

स्टूडेंट प्रोफाइल प्रिंटिंग के नाम पर बड़ा घोटाला सामने आया है। घोटाले को अंजाम देने का आरोप बेसिक शिक्षा विभाग के सबसे बड़े अधिकारी पर लगा है।

moradabad
मुरादाबाद: जनपद में स्टूडेंट प्रोफाइल प्रिंटिंग के नाम पर बड़ा घोटाला सामने आया है। घोटाले को अंजाम देने का आरोप बेसिक शिक्षा विभाग के सबसे बड़े अधिकारी पर लगा है। वहीं घोटाला करने का आरोप बीजेपी के कद्दावर विधायक रितेश गुप्ता ने लगाया है। विधायक द्वारा पूरे घोटाले की शिकायत मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से की है। बीएसए पर आरोप है कि प्राथमिक स्कूलों के छात्र छात्राओं की जो प्रोफाइल प्रिंटिंग बाकी जिलो में 5 या 6 रुपए के रेट में हुई। उसी प्रिंटिंग को मुरादाबाद के बीएसए ने 12 रुपए 90 पैसे में करवाया है। वहीँ उधर बीएसए सभी आरोपो को गलत बता रहे है।
यूपी के इस जिले में डोली की जगह उठी लड़की की अर्थी

उपचुनाव से पहले योगी सरकार ने यहां शुरू करार्इ पलायन की जांच , देखें वीडियो

स्टूडेंट प्रोफाइल प्रिंटिंग के नाम मुरादाबाद में बेसिक शिक्षा विभाग ने बड़ा खेल कर डाला। मुरादाबाद के आस पास के जिलो में जो प्रिंटिंग 5 या 6 रुपए प्रति छात्र कराई गई वही प्रिंटिंग मुरादाबाद के बीएसए संजय सिंह ने 12 रुपए 90 पैसे में करवाई है। यानी बाकी जिलो के रेटों से दुगने से भी ज्यादा दामों में। जिले भर में लाखों छात्रों प्रोफाइल प्रिंटिंग में जमकर कमीशन खाया गया। साथ ही प्रिंटिंग का टेंडर भी अपने करीबी ठेकेदार को देने का आरोप बीएसए संजय सिंह पर लगा है। बीएसए पर करप्शन के आरोप बीजेपी के शहर विधायक रितेश गुप्ता ने लगाए है। बीएसए के कारनामों की शिकायत मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से भी की गई है। विधायक रितेश के मुताबिक बेसिक शिक्षा विभाग से तम शिकायतें उनके पास आ रही थी। जब प्रमाण मिलने लगे तो ये शिकायत यहां के जिलाधिकारी के साथ मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को भी की गयी। ऐसे अधिकारी सैकार की छवि खराब कर रहे हैं। फ़िलहाल इस शिकायत के बाद बेसिक शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। उधर बीएसए ने सभी आरोपों को निराधार बताया है।
विधायक की शिकायत की बाद जिले के आला अधिकारीयों ने टेंडर निरस्त करा पूरे मामले की जांच के साथ दोबारा टेंडर डलवाने के निर्देश दिए हैं। वहीँ इसकी जांच खुद सीडीओ सी इंदुमती कर रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो