script‘मेरी गारंटी है, सरकार आई तो लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर होगा एक्शन’, बोले राहुल गांधी | if government changes action will be taken against those who destroyed democracy this is my guarantee rahul gandhi | Patrika News
राष्ट्रीय

‘मेरी गारंटी है, सरकार आई तो लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर होगा एक्शन’, बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi On BJP: राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी को आयकर विभाग द्वारा नोटिस मिलने के बाद कहा कि भाजपा को याद रखना चाहिए कि जब सरकार बदलेगी, तो उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, जिन्होंने ‘लोकतंत्र को अपमानित’ किया है।

नई दिल्लीMar 29, 2024 / 09:49 pm

Paritosh Shahi

rahul_gandhi_gurantee_1.jpg

Rahul Gandhi On BJP: कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि ‘लोकतंत्र का चीरहरण’ करने वाले लोगों पर जरुर कार्रवाई होगी। राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) को अपना काम करना चाहिए और अगर ये लोग अपना काम करते तो यह नहीं होता। गांधी ने कहा, “किसी न किसी दिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार बदलेगी तो लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर कार्रवाई ज़रूर होगी और ऐसी कार्रवाई होगी कि दोबारा फिर किसी की हिम्मत नहीं होगी, ये सब करने की। ये मेरी गारंटी है।”

https://twitter.com/hashtag/BJPTaxTerrorism?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw



राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, “आज भी 3 में से सिर्फ 1 महिला के हाथ में रोज़गार क्यों है? 10 सरकारी नौकरियों में से बस 1 पद पर महिला क्यों है? क्या भारत में महिलाओं की आबादी 50% नहीं है? क्या हायर सेकेंडरी और हायर एजुकेशन तक महिलाओं की मौजूदगी 50% नहीं है? अगर है तो फिर सिस्टम में उनकी हिस्सेदारी इतनी कम क्यों? कांग्रेस चाहती है – ‘आधी आबादी, पूरा हक’, हम समझते हैं कि महिलाओं की क्षमता का पूरा उपयोग तभी होगा जब देश को चलाने वाली सरकार में महिलाओं का बराबर योगदान होगा।”

उन्होंने आगे लिखा, “इसलिए कांग्रेस ने फैसला किया है कि सभी नई सरकारी नौकरियों में आधी भर्तियां महिलाओं के लिए आरक्षित कर दी जाएं। हम संसद और विधानसभा में भी महिला आरक्षण को तुरंत लागू करने के पक्ष में हैं। सुरक्षित इनकम, सुरक्षित भविष्य, स्टेबिलिटी और आत्मसम्मान से भरी महिलाएं सही मायने में समाज की शक्ति बनेंगी। 50% सरकारी पदों पर महिलाओं का होना देश की हर महिला को ताकत देगा और ताकतवर महिलाएं भारत की तकदीर बदल देंगी।”



मनरेगा को लेकर राहुल गांधी ने कटाक्ष करते हुए लिखा, “मनरेगा श्रमिकों को बधाई! प्रधानमंत्री ने आपका मेहनताना 7 रू बढ़ा दिया है। अब शायद वह आपसे पूछें ‘क्या कीजिएगा आप इतनी बड़ी धनराशि का?’ और 700 करोड़ खर्च कर आपके नाम पर ‘धन्यवाद मोदी’ का अभियान भी शुरू कर दें। जो मोदी जी की इस अपार उदारता से नाराज़ हैं, वो याद रखें – INDIA की सरकार पहले दिन हर मज़दूर का मेहनताना बढ़ाकर 400 रुपया प्रतिदिन करने वाली है।’

Home / National News / ‘मेरी गारंटी है, सरकार आई तो लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों पर होगा एक्शन’, बोले राहुल गांधी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो