scriptभारी बारिश में बह गया अरुणाचल का हाईवे, चीन सीमा से टूटा भारत का संपर्क | Patrika News
राष्ट्रीय

भारी बारिश में बह गया अरुणाचल का हाईवे, चीन सीमा से टूटा भारत का संपर्क

अरुणाचल प्रदेश के दिबांग जिले को जोड़ने वाले नेशनल हाईवे 33 भारी बारिश में बह गया है। इसके कारण शेष भारत से संपर्क टूट गया है।

नई दिल्लीApr 25, 2024 / 12:31 pm

Anand Mani Tripathi

अरुणाचल प्रदेश के दिबांग जिले को पूरे भारत से जोड़ने वाले नेशनल हाईवे 33 भारी बारिश में बह गया है। इसे भारतीय सेना की लाइफलाइन भी कहा जाता है। अरुणाचल में कई दिनों से बारिश हो रही है। इसके कारण सड़क का एक बड़ा हिस्सा कट कर बह गया है। इसके कारण पूरी आवाजाही बंद हो गई है। नेशनल हाइवे 33 दिबांग घाटी को भारत से जोड़ता है। यह इलाका चीन से सटा हुआ है। ऐसे में रणनीतिक रूप से बेहद अहम है। हाइवे के कट जाने से एक बड़ा नुकसान हुआ है। नेशनल हाईवेज एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड ने टीम को भेजा है ताकि राजमार्ग की तुरंत रिपेयरिंग की जा सके।
अरुणाचल प्रदेश के ​अधिकारियों ने बताया है कि फिलहाल घाटी में किसी चीज की कमी नहीं है। सभी जरूरी चीजों की आपूर्ति लगातार जारी है। हालांकि इसे तेजी से दुरुस्त होने की चिंता बनी हुई है। चीन से लगती सीमा तक पहुंचने के लिए भारतीय सेना इसी हाईवे का इस्तेमाल करती है। प्रदेश सरकार ने पर्यटकों सहित सभी के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है। तीन दिनों तक आवाजाही नहीं करने की सलाह दी है। इसके सही होने में तीन दिन कम से कम लगेंगे। अरुणाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पेमा खांडू ने अरुणाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश से मची तबाही का एक वीडियो अपने X अकाउंट पर शेयर किया है।

Home / National News / भारी बारिश में बह गया अरुणाचल का हाईवे, चीन सीमा से टूटा भारत का संपर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो