scriptAAP के कैंपेन सॉन्ग ‘जेल का जवाब वोट से देंगे’ पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक, आतिशी बोली- देश का लोकतंत्र खतरे में | Election Commission banned AAP's campaign song 'jail ka jawaab vote se denge', Atishi said- Election Commission | Patrika News
राष्ट्रीय

AAP के कैंपेन सॉन्ग ‘जेल का जवाब वोट से देंगे’ पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक, आतिशी बोली- देश का लोकतंत्र खतरे में

AAP campaign song banned: तीसरे चरण के वोटिंग से पहले चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी (आप) के कैंपेन सॉन्ग ‘जेल का जवाब वोट से देंगे’ पर रोक लगा दी है।

नई दिल्लीApr 28, 2024 / 02:42 pm

Prashant Tiwari

तीसरे चरण के वोटिंग से पहले चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी (आप) के कैंपेन सॉन्ग ‘जेल का जवाब वोट से देंगे’ पर रोक लगा दी है। इस बारे में रविवार को जानकारी देते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि यह पहली बार हुआ होगा कि किसी राजनीतिक पार्टी के ‘कैंपेन सॉन्ग’ पर चुनाव आयोग ने रोक लगाई है। हमारे कैंपेन सॉन्ग में कहीं पर भी आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है।
बीजेपी आचार संहिता की रोज धज्जियां उड़ा रही

चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा चुनावी आचार संहिता की रोज धज्जियां उड़ाई जा रही है। लेकिन, चुनाव आयोग उस पर कुछ नहीं करता। ईडी सीबीआई का उपयोग करके विपक्ष के नेताओं को जेल में डाला जाता है तो उस पर चुनाव आयोग को कोई आपत्ति नहीं होती है। लेकिन, जब आम आदमी पार्टी इस तथ्य को गाने में लिख देती है तो उससे दिक्कत होती है। वह कहते हैं कि ‘जेल का जवाब वोट से देंगे’ यह रूलिंग पार्टी और जांच एजेंसियों को ‘पूअर लाइट’ में दिखाता है।
विपक्ष पर हो रहे हमलों को चुनाव आयोग नहीं रोकेगा
आतिशी ने चुनाव आयोग पर हमला करते हुए कहा कि आप सीबीआई, ईडी के हेड को नहीं बदलेंगे। इनकम टैक्स के हेड को नहीं बदलेंगे। विपक्ष पर हो रहे हमलों को चुनाव के दौरान नहीं रोकेंगे। लेकिन, अगर कोई प्रचार में कह दे कि झूठी गिरफ्तारियां हो रही है तो चुनाव आयोग को इससे आपत्ति है। आज एक बार फिर तानाशाही का सबूत देश के सामने रखा गया है। लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया।
देश का लोकतंत्र खतरे में
आम आदमी पार्टी का कहना है कि जिस तरह से कांग्रेस के बैंक खाते सीज किए गए और जिस तरह से अब आम आदमी पार्टी का कैंपेन सॉन्ग रोका गया है, यह साफ-साफ दिख रहा है कि आज इस देश का लोकतंत्र खतरे में है। हम चुनाव आयोग को यह याद दिलाना चाहेंगे कि आप लोग टीएन शेषन जैसे अधिकारियों के उत्तराधिकारी हैं। उन्हें निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए आज इतने वर्ष बाद भी याद किया जाता है।

Home / National News / AAP के कैंपेन सॉन्ग ‘जेल का जवाब वोट से देंगे’ पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक, आतिशी बोली- देश का लोकतंत्र खतरे में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो