scriptअगले 14 दिन और जेल में रहेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, कविता को भी राहत नहीं | Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal and k kavita will remain in jail for next 14 days | Patrika News
राष्ट्रीय

अगले 14 दिन और जेल में रहेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, कविता को भी राहत नहीं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और तेलंगाना के भारत राष्ट्र समिति की विधायक के कविता को 14 दिनों के लिए विस्तारित न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

नई दिल्लीApr 23, 2024 / 03:29 pm

Anish Shekhar

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और तेलंगाना के भारत राष्ट्र समिति की विधायक के कविता को कोर्ट से राहत नहीं मिल सकी है। कथित शराब नीति घोटाले में दोनों राजनेताओं को 14 दिनों के लिए विस्तारित न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। लोकसभा चुनाव के दूसरे दौर के मतदान से पहले दोनों ही नेताओं के लिए यह बड़ा झटका है। तीसरे चरण के मतदान वाले दिन यानी 7 मई को फिर अदालत में पेश किया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट में भी लंबित मामला

दिल्ली के मुख्यमंत्री की एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, जिसमें उन्होंने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा 21 मार्च को उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी है। अदालत ने 15 अप्रैल को मामले की सुनवाई की, लेकिन ED से जवाब आने तक केजरीवाल को तत्काल राहत देने से इनकार कर दिया।
कुछ दिन पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने उसी याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें कहा गया था कि ईडी ने अपने दावे का समर्थन करने के लिए पर्याप्त सामग्री दायर की थी – कि केजरीवाल कथित तौर पर रद्द की गई नीति बनाने में शामिल थे AAP के गोवा और पंजाब चुनाव प्रचार को वित्तपोषित करने के लिए 100 करोड़ रुपये की रिश्वत की मांग कर रहे थे।

जेल में हुआ केजरीवाल का शुगर हाई

शराब नीति घोटाला केस में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल एक बार फिर काफी हाई हो गया है, जिसके बाद उन्हें पहली बार इंसुलिन दी गई है। सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार हाई हो रहा था और यह 320 तक चला गया। इसके बाद उन्हें पहली बार इंसुलिन दी गई। ईडी की गिरफ्तारी के बाद पहली बार उन्हें इंसुलिन दी गई है। 

Home / National News / अगले 14 दिन और जेल में रहेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, कविता को भी राहत नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो