script‘कांग्रेस को सिर्फ मुस्लिम वोट चाहिए, उम्मीदवार नहीं’, कांग्रेस में बगावत, पूर्व मंत्री ने छोड़ा हाथ | congress want muslim votes but not candidates maharashtra leader arif naseem khan left party lok sabha elections 2024 | Patrika News
राष्ट्रीय

‘कांग्रेस को सिर्फ मुस्लिम वोट चाहिए, उम्मीदवार नहीं’, कांग्रेस में बगावत, पूर्व मंत्री ने छोड़ा हाथ

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के मध्य में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारने से नाराज महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एम. आरिफ नसीम खान ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर निराशा व्यक्त की है और कार्यकारी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है।

नई दिल्लीApr 27, 2024 / 12:17 pm

Paritosh Shahi

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के बीच में कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए पार्टी के एक वरिष्ठ मुस्लिम नेता और ‘स्टार प्रचारक’ शुक्रवार को मौजूदा लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान से बाहर हो गए और चुनाव प्रचार समिति भी छोड़ दी। कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष एम. आरिफ नसीम खान ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर 2024 के लोकसभा चुनावों में महा विकास अघाड़ी (MVA) सहयोगियों द्वारा महाराष्ट्र में किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारने पर गहरी निराशा व्यक्त की है।

कोई मुस्लिम उम्मीदवार नहीं चाहती

एम. आरिफ नसीम खान ने अपने पत्र में कहा, “राज्य की कुल 48 सीटों में से एमवीए ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को नामांकित नहीं किया है। कई मुस्लिम संगठनों, पार्टी नेताओं और कट्टर कार्यकर्ताओं को उम्मीद थी कि कम से कम एक प्रमुख मुस्लिम नेता मैदान में होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ हुआ।”
उन्होंने बताया कि अब अल्पसंख्यक समुदाय शर्मनाक बयान दे रहा है जैसे कि “कांग्रेस मुस्लिम वोट चाहती है, लेकिन चुनाव में कोई मुस्लिम उम्मीदवार नहीं चाहती”, और अफसोस जताया कि “अब मैं उनका सामना नहीं कर सकता क्योंकि मेरे पास कोई जवाब नहीं है, मुसलमानों ने हमेशा पार्टी का समर्थन किया है।”

वर्षा ई. गायकवाड़ को उम्मीदवार बनाये जाने से नाराजगी

राज्य के पूर्व मंत्री और गांधी परिवार के करीबी एम. आरिफ नसीम खान मुंबई में कांग्रेस के कोटे में आई दो लोकसभा सीटों में से कम से कम एक की मांग कर रहे थे। बता दें कि कांग्रेस ने गुरुवार की देर रात मुंबई शहर इकाई की कांग्रेस अध्यक्ष वर्षा ई. गायकवाड़ को मुंबई उत्तर-मध्य सीट से मैदान में उतारा, जिससे पार्टी के शीर्ष मुस्लिम नेताओं में काफी नाराजगी है।

गायकवाड़ को उम्मीदवार बनाये जाने पर खान ने कहा, “मैं कांग्रेस के इस अनुचित निर्णय से बहुत परेशान हूं। अतीत में, जब भी पार्टी ने मुझे गुजरात, गोवा, कर्नाटक, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में चुनावी जिम्मेदारियां सौंपी, मैंने उन्हें ईमानदारी से निभाया। अब, मैं लोकसभा 2024 चुनाव के तीसरे, चौथे और पांचवें चरण के लिए प्रचार नहीं करूंगा।”

Home / National News / ‘कांग्रेस को सिर्फ मुस्लिम वोट चाहिए, उम्मीदवार नहीं’, कांग्रेस में बगावत, पूर्व मंत्री ने छोड़ा हाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो