scriptDelhi CM: तिहाड़ जेल में सीएम केजरीवाल को दी गई इंसुलिन, 320 तक पहुंच गया था शुगर लेवल | cm arvind kejriwal given insulin in tihar jail first time after sugar level reaches 320 | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi CM: तिहाड़ जेल में सीएम केजरीवाल को दी गई इंसुलिन, 320 तक पहुंच गया था शुगर लेवल

Arvind Kejriwal Delhi Liquor Policy Scam Case: कथित शराब नीति घोटाला केस में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पहली बार इंसुलिन दी गई है। उनका शुगर लेवल 320 तक पहुंच गया था।

नई दिल्लीApr 23, 2024 / 09:17 am

Paritosh Shahi

Arvind Kejriwal Insulin
Arvind Kejriwal Delhi Liquor Policy Scam Case: शराब नीति घोटाला केस में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल एक बार फिर काफी हाई हो गया है, जिसके बाद उन्हें पहली बार इंसुलिन दी गई है। सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार हाई हो रहा था और यह 320 तक चला गया। इसके बाद उन्हें पहली बार इंसुलिन दी गई। ईडी की गिरफ्तारी के बाद पहली बार उन्हें इंसुलिन दी गई है। सीएम केजरीवाल ने इंसुलिन और प्राइवेट डॉक्टर से प्रतिदिन सलाह की मांग को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाया था लेकिन अदालत ने प्राइवेट डॉक्टर से दिखाने की मांग खारिज करते हुए एम्स को मेडिकल बोर्ड गठित करने का आदेश जारी किया था। आप पार्टी के सभी बड़े नेता केजरीवाल के लिए इंसुलिन की मांग को लेकर लगातार जेल प्रशासन और बीजेपी पर हमलावर थे। सौरभ भारद्वाज, संजय सिंह और आतिशी ने आरोप लगाया था कि सीएम के स्वास्थ्य को लेकर साजिश रची जा रही है और शुगर लेवल हाई होने के बावजूद इंसुलिन नहीं दी जा रही है।

हनुमान जी का आशीर्वाद

‘आप’ ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिले इंसुलिन को हनुमान जी का आशीर्वाद बताया। पार्टी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा गया, ‘बजरंग बली की जय। आखिरकार बीजेपी और उसके जेल प्रशासन को सद्बुद्धि आई और उन्होंने सीएम केजरीवाल को जेल में इंसुलिन दी। सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल 320 तक पहुंच गया था। ये भगवान हनुमान के आशीर्वाद और दिल्लीवालों के संघर्ष से ही मुमकिन हो पाया है। हम लोग अपने मुख्यमंत्री तक इंसुलिन पहुंचा पाने में कामयाब हुए हैं।’

जांच एजेंसी ने लगाया था आरोप

अदालत में सुनवाई के दौरान, जांच एजेंसी ने आरोप लगाया कि सीएम केजरीवाल जमानत के लिए मामला बनाने के लिए अपने सुगर लेवल के स्तर को बढ़ाने के लिए जानबूझकर जेल में आम खा रहे थे। इसमें कहा गया है कि सीएम केजरीवाल टाइप 2 डायबिटीज के मरीज होने के बावजूद जानबूझकर चीनी वाली चाय, केला, मिठाई, पूड़ी-आलू सब्जी आदि जैसी चीजों का नियमित रूप से सेवन कर रहे थे, वो यह अच्छी तरह से जानते हैं कि ऐसी वस्तुओं के सेवन से शुगर का स्तर बढ़ता है, और यह एक चिकित्सा आपातकाल की स्थिति बनाने के लिए किया जा रहा है ताकि चिकित्सा जरूरतों के आधार पर अदालत का रुख सहानुभूतिपूर्ण किया जा सके।

Home / National News / Delhi CM: तिहाड़ जेल में सीएम केजरीवाल को दी गई इंसुलिन, 320 तक पहुंच गया था शुगर लेवल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो