scriptमतदान से पहले आतंकवादियों ने किया BJP नेता का अपहरण, इलाके में हड़कंप, सर्च अभियान जारी | BJP leader Sangam Wangsu kidnapped in Arunachal Pradesh before voting | Patrika News
राष्ट्रीय

मतदान से पहले आतंकवादियों ने किया BJP नेता का अपहरण, इलाके में हड़कंप, सर्च अभियान जारी

Lok Sabha Elections 2024 : 19 अप्रैल को एक साथ होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों से पहले अरुणाचल के लोंगडिंग जिले में एक भाजपा नेता का संदिग्ध आतंकवादियों ने अपहरण कर लिया।

नई दिल्लीApr 18, 2024 / 12:14 pm

Shaitan Prajapat

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान कल यानी 19 अप्रैल को हो रहा है। अरुणाचल प्रदेश में एक साथ लोकसभा और विधानसभा चुनाव होने वाले है। मतदान से पहले लोंगडिंग जिले में एक ग्राम पंचायत अध्यक्ष और भाजपा नेता का संदिग्ध आतंकवादियों ने अपहरण कर लिया। पुलिस ने कहा कि 50 वर्षीय संगम वांगसु को लोंगडिंग के लोंगखॉ स्थित उनके घर से बंदूक की नोक पर अपहरण कर लिया गया था। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। प्रशासन की ओर से सर्च अभियान जारी है।

‘चुनाव में विद्रोहियों का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं किया जायेगा’

घटना के तुरंत बाद, अरुणाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पवन कुमार सेन ने कहा कि भूमिगत तत्वों द्वारा चुनाव प्रक्रिया में कोई हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सुरक्षा बल ऐसी गतिविधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

पुलिस और अर्धसैनिक बल कर रहे तलाश

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस और अर्धसैनिक बल भाजपा नेता का पता लगाने के काम में लगे हुए हैं। यह घटना उन खबरों के बीच हुई है कि एक उग्रवादी संगठन ने 19 अप्रैल के विधानसभा चुनाव में चुनाव लड़ रहे एक विशेष राजनीतिक दल के उम्मीदवारों का समर्थन करने के लिए मतदाताओं को कथित तौर पर धमकी दी थी।

10 सीटें निर्विरोध जीत चुकी है बीजेपी

दो लोकसभा सीटों- अरुणाचल पश्चिम और अरुणाचल पूर्व संसदीय क्षेत्रों- के साथ-साथ 50 विधानसभा सीटों के लिए एक साथ चुनाव 19 अप्रैल को होंगे क्योंकि सत्तारूढ़ भाजपा पहले ही 60 सदस्यीय विधानसभा में 10 सीटें निर्विरोध जीत चुकी है।

चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद से 36 घटनाएं दर्ज

चुनाव अधिकारियों ने कहा कि 16 मार्च को चुनाव आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद से कम से कम 36 घटनाएं दर्ज की गई हैं, जिनमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 34 अन्य लोग घायल हो गए।

Home / National News / मतदान से पहले आतंकवादियों ने किया BJP नेता का अपहरण, इलाके में हड़कंप, सर्च अभियान जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो