scriptबिल गेट्स ने पीएम मोदी से की मुलाकात, AI,क्लाइमेट चेंज समेत कई मुद्दों पर हुई बातचीत | Bill Gates met PM Modi, discussed many issues including AI, climate change | Patrika News
राष्ट्रीय

बिल गेट्स ने पीएम मोदी से की मुलाकात, AI,क्लाइमेट चेंज समेत कई मुद्दों पर हुई बातचीत

PM Modi- Bill gates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माइक्रोसॉफ्ट के को- फॉउन्डर बिल गेट्स ने मुलाकात की है। इस दौरान दोनों हस्तियों के बीच फ्री-व्हीलिंग चैट में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लेकर डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर और क्लाइमेट चेंज समेत कई मुद्दों पर बातचीत हुई।

नई दिल्लीMar 29, 2024 / 09:43 am

Shivam Shukla

PM Narendra Modi and Bill Gates interact

माइक्रोसॉफ्ट के को फॉउन्डर बिल गेट्स ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। यह मुलाकात पीएम आवास पर हुई है। इस दौरान पीएम मोदी और बिल गेट्स के बीच फ्री-व्हीलिंग चैट में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लेकर डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर और क्लाइमेट चेंज से निपटने के प्रयासों समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई। पीएम मोदी से बातचीत में बिल गेट्स ने टेक्नोलॉजी को तेजी से अपनाने के साथ-साथ नेतृत्व करने की क्षमता के लिए भारतीयों की तारीफ की, जबकि पीएम मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के मालिक नमो ऐप पर फोटो बूथ का उपयोग करके सेल्फी लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

विज्ञान, हेल्थ समेत कई मुद्दों पर हुई बातचीत

पीएम मोदी के साथ बिल गेट्स की बातचीत का वीडियो आज यानी 29 मार्च सुबह 9 बजे जारी किया गया, इसकी जानकारी खुद पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स के जरिए दी है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा आज सुबह 9:00 मेरे और बिल गेट्स के बीच विज्ञान, हेल्थ सेक्टर, क्लाइमेट समेत कई मुद्दों पर हुई विशेष चर्चा को टेलीकास्ट किया जाएगा।

पीएम मोदी ने कही ये बातें

सामने आए वीडियो में पीएम मोदी कहते हैं, ”इंडोनेशिया में जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान दुनिया भर के प्रतिनिधियों ने देश में डिजिटल क्रांति के बारे में अपनी जिज्ञासा व्यक्त की। मैंने उन्हें समझाया कि हमने एकाधिकार को रोकने के लिए प्रौद्योगिकी का लोकतंत्रीकरण किया है। यह लोगों द्वारा और लोगों के लिए है ..”
वहीं, बिल गेट्स कहते हैं, “यहां, यह डिजिटल सरकार की तरह है। भारत न केवल प्रौद्योगिकी को अपना रहा है बल्कि यह वास्तव में आगे बढ़ रहा है…”

Home / National News / बिल गेट्स ने पीएम मोदी से की मुलाकात, AI,क्लाइमेट चेंज समेत कई मुद्दों पर हुई बातचीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो