scriptHyderabad Lok Sabha Seat: कांग्रेस ने की उम्मीदवारों की घोषणा, हैदराबाद में ओवैसी के खिलाफ लड़ेंगे मोहम्मद समीर वलीउल्लाह | Battle of Hyderabad Lok Sabha seat Congress Mo Sameer Waliullah AIMIM chief Asaduddin Owaisi BJP Madhavi Lata | Patrika News
राष्ट्रीय

Hyderabad Lok Sabha Seat: कांग्रेस ने की उम्मीदवारों की घोषणा, हैदराबाद में ओवैसी के खिलाफ लड़ेंगे मोहम्मद समीर वलीउल्लाह

Hyderabad Lok Sabha seat: मो. समीर वलीउल्लाह हैदराबाद लोकसभा सीट पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से मुकाबला करेंगे, जिससे चुनावी लड़ाई त्रिकोणीय हो जाएगी क्योंकि भाजपा की माधवी लता गहन चुनाव अभियान चला रही हैं।

नई दिल्लीApr 25, 2024 / 04:12 pm

Anish Shekhar

Hyderabad Lok Sabha seat: कांग्रेस ने बुधवार को तेलंगाना की लोकसभा सीटों के लिए तीन उम्मीदवारों की घोषणा की, जिसमें एक हाई-प्रोफाइल हैदराबाद सीट भी शामिल है। सबसे पुरानी पार्टी ने आंध्र प्रदेश की तीन लोकसभा और छह विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची भी जारी की। तेलंगाना में कांग्रेस केंद्रीय चुनाव आयोग ने जारी की उम्मीदवारों की सूची – मो. समीर वलीउल्लाह, रामसहायम रघुराम रेड्डी और वेलिचाला राजेंद्र राव।

हैदराबाद में त्रिकोणीय मुकाबला

मो. समीर वलीउल्लाह हैदराबाद लोकसभा सीट पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से मुकाबला करेंगे, जिससे चुनावी लड़ाई त्रिकोणीय हो जाएगी क्योंकि भाजपा की माधवी लता गहन चुनाव अभियान चला रही हैं।
जैसा कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र का त्योहार 19 अप्रैल को शुरू हुआ, लोकसभा चुनाव 2024 में हाई-प्रोफाइल सीटों में से एक, हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र, एआईएमआईएम, भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने के लिए तैयार है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ माधवी लता को टिकट देने के बाद, कांग्रेस ने भी इस सीट से मोहम्मद वलीउल्लाह समीर की उम्मीदवारी की घोषणा की। वलीउल्लाह ने 23 अप्रैल को हैदराबाद जिला कलेक्टरेट में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र में इस साल 13 मई को चौथे चरण में मतदान होगा और परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।
हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र को AIMIM का गढ़ माना जाता है, जहां 1984 से औवेसी परिवार का कब्जा है. बताया जाता है कि औवेसी के पिता सुल्तान सलाहुद्दीन ने 1984 में पहली बार इस सीट से लोकसभा चुनाव जीता था. 20 साल। सलाहुद्दीन के बाद इस सीट का नेतृत्व असदुद्दीन ओवैसी कर रहे हैं, जिन्हें इस लोकसभा चुनाव में माधवी लता लड़ रही हैं.
कांग्रेस नेता रामसहायम रघुराम रेड्डी को खम्मम सीट से मैदान में उतारा गया है. सबसे पुरानी पार्टी ने करीमनगर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार बंदी संजय के खिलाफ वेलिचाला राजेंद्र राव को खड़ा किया।

Home / National News / Hyderabad Lok Sabha Seat: कांग्रेस ने की उम्मीदवारों की घोषणा, हैदराबाद में ओवैसी के खिलाफ लड़ेंगे मोहम्मद समीर वलीउल्लाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो