scriptदिल्ली CM अरविंद केजरीवाल नहीं बता रहे पासवर्ड, दे रहे गोलमोल जवाब, 1 मार्च तक बढ़ी हिरासत | Arvind Kejriwal is not telling passwords of devices ED made allegations in court | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल नहीं बता रहे पासवर्ड, दे रहे गोलमोल जवाब, 1 मार्च तक बढ़ी हिरासत

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फिर दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। वहीं कोर्ट नें ED ने बताया कि केजरीवाल से डिवाइस का पासवर्ड पूछा गया तो उन्होंने बताने से इनकार कर दिया। वहीं कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की ईडी हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ा दी है

नई दिल्लीMar 28, 2024 / 06:21 pm

Anish Shekhar

kejriwal_password.jpg

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाला मामले में रिमांड खत्म होने के बाद ईडी ने गुरुवार को एक बार फिर अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने ईडी हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ा दी है, जबकि अरविंद केजरीवाल की ओर से रमेश गुप्ता बहस कर रहे हैं। सुनवाई के दौरान सुनीता केजरीवाल भी कोर्ट रूम में मौजूद हैं. इस दौरान एसवी राजू ने आरोप लगाया है, ‘सीएम अरविंद केजरीवाल डिवाइसों के पासवर्ड भी नहीं बता रहे हैं। गोलमोल जवाब दे रहे हैं।

 

केजरीवाल नहीं बता रहे पासवर्ड

ईडी ने कोर्ट रूम में सुनवाई के दौरान कहा कि जब केजरीवाल से डिवाइस का पासवर्ड पूछा गया तो उन्होंने बताने से इनकार कर दिया और कहा कि वह वकीलों से पूछकर बताएंगे। ईडी की ओर से पेश वकील एसवी राजू ने उनकी रिमांड की मांग करते हुए कहा कि केजरीवाल को कुछ और लोगों से आमना-सामना कराना है।

1 अप्रैल तक बढ़ी हिरासत

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार को शराब पुलिस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ा दी है। ईडी ने 7 दिनों की और रिमांड की मांग करते हुए कहा कि केजरीवाल की पत्नी के एक मोबाइल फोन का डेटा निकाला गया है और उसका विश्लेषण किया जा रहा है। हालाँकि, 21 मार्च को तलाशी के दौरान जब्त किए गए मुख्यमंत्री के अन्य 4 डिजिटल उपकरणों का डेटा अभी निकाला जाना बाकी है।

अरविन्द केजरीवाल को क्यों किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उत्पाद शुल्क नीति मामले से संबंधित आरोपपत्रों में कई बार उनके नाम का उल्लेख होने के बाद 21 मार्च को अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। AAP के राष्ट्रीय संयोजक पर शराब व्यापारियों से लाभ के बदले रिश्वत मांगने का आरोप है। ईडी ने उन पर अब रद्द की गई नीति में किंगपिन और मुख्य साजिशकर्ता होने का भी आरोप लगाया है। एजेंसी ने इस मामले के संबंध में मनीष सिसौदिया और संजय सिंह सहित कम से कम 14 शीर्ष AAP नेताओं को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही ED ने अपराध की आय के लाभार्थी के रूप में AAP की जांच करने की अनुमति के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया है। हालांकि, केजरीवाल ने आरोपों से इनकार किया है। भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर राजनीतिक उद्देश्यों के लिए जांच एजेंसियों में हेरफेर करने का आरोप लगाया है।

Home / National News / दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल नहीं बता रहे पासवर्ड, दे रहे गोलमोल जवाब, 1 मार्च तक बढ़ी हिरासत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो