script‘मोदी की गारंटी’ के ट्रेलर के बाद ऐसी होगी पूरी पिक्चर, प्रधानमंत्री 100 दिन की रुपरेखा मांगकर दे चुके हैं संकेत | Patrika News
राष्ट्रीय

‘मोदी की गारंटी’ के ट्रेलर के बाद ऐसी होगी पूरी पिक्चर, प्रधानमंत्री 100 दिन की रुपरेखा मांगकर दे चुके हैं संकेत

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के नेता अपने चुनाव प्रचार के दौरान ‘मोदी की गारंटी’ के बारे में देश की जनता को बता रहे हैं।

नई दिल्लीApr 25, 2024 / 07:41 pm

Prashant Tiwari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के नेता अपने चुनाव प्रचार के दौरान ‘मोदी की गारंटी’ के बारे में देश की जनता को बता रहे हैं। पीएम मोदी लगातार चुनावी मंचों से कह रहे हैं कि पिछले 10 साल में जो काम हुए वह तो केवल ट्रेलर है, पूरी फिल्म तो अभी बाकी है। ऐसे में भाजपा ने अपने 2024 के लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में जो वादा किया है, उससे मोदी सरकार के अगले 5 साल के पिक्चर का विजन क्लियर दिखता है।
चुनाव में आयुष्मान भारत योजना को भुनाने की कोशिश

भाजपा की तरफ से चुनाव प्रचार में दावा किया जाता है कि पिछले 10 सालों में 34 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रुपए के मुफ्त इलाज की सुविधा दी गई है। भाजपा के घोषणा पत्र में अब लोगों से वादा किया गया है कि अगर मोदी सरकार को जनता तीसरे कार्यकाल के लिए चुनती है तो आयुष्मान भारत योजना के तहत 70 वर्ष से अधिक आयु के देश के सभी वरिष्ठ नागरिकों को इसमें शामिल किया जाएगा। इसके साथ ही सभी पात्र ट्रांसजेंडर को भी आयुष्मान भारत के अंतर्गत कवर मिलेगा।
After the trailer of 'Modi Ki Guarantee', the whole picture will be like this, the Prime Minister has given a hint by asking for the outline of 100 days
रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को सेलिब्रेट किया

मोदी सरकार के दौरान 500 साल के लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में प्रभु श्रीराम लौटे, राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हुआ। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दिन पूरी दुनिया ने इसे सेलिब्रेट किया।
After the trailer of 'Modi Ki Guarantee', the whole picture will be like this, the Prime Minister has given a hint by asking for the outline of 100 days
मोदी सरकार में आतंकवाद पर प्रहार

मोदी सरकार में आतंकवाद के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार किया गया और आतंकी हमले के खिलाफ 2016 और 2019 में देश की सीमा से बाहर जाकर भारतीय सेना के जवानों ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक जैसे वीरता पूर्ण कारनामे किए। भाजपा दावा करती रही है कि पीएम मोदी की सरकार की आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति का यह नतीजा रहा है।
पीएम गरीब कल्याण योजना

मोदी सरकार की तरफ से देशभर में कोविड के काल से ही 80 करोड़ भारतीयों को पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत अनाज दिया जा रहा है। 2020 से ही सरकार ने सबके लिए अन्न की सोच के साथ इसे शुरू किया था। वहीं, घोषणा पत्र में भाजपा का वादा है कि गरीब की थाली में अनाज हो इसके लिए अगले 5 साल तक पीएम गरीब कल्याण योजना का और विस्तार किया जाएगा।
After the trailer of 'Modi Ki Guarantee', the whole picture will be like this, the Prime Minister has given a hint by asking for the outline of 100 days
ये भी रही सरकार की बड़ी सफलता

मोदी सरकार के 10 सालों में देश के 20 शहरों में मेट्रो कनेक्टिविटी और इसका विस्तार किया गया। सरकार की योजना है कि मेट्रो नेटवर्क का विस्तार और ज्यादा तेजी से किया जाएगा।
मोदी सरकार ने अपने दस साल के कार्यकाल में 15 एम्स की स्थापना की और अब इसके और विस्तार के साथ इसके मजबूत ढांचे की रूपरेखा आगे के लिए तैयार की गई है।

पिछले 10 सालों में भारत मोबाइल के उत्पादन में दुनिया के दूसरे नंबर के देश में शुमार हो गया है। अब भाजपा के घोषणापत्र में वादा किया गया है कि भारत को 2030 तक ग्लोबल इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने का लक्ष्य है।
देश भर में मोटे अनाज को लेकर एक तरह की क्रांति का संचार मोदी सरकार में किया गया और 2023 में भारत ने इंटरनेशनल ईयर ऑफ मिल्लेट्स समारोह का प्रतिनिधित्व किया। अब सरकार का अगले पांच साल में भारत को विश्व के न्यूट्री हब के रूप में स्थापित करने का लक्ष्य है।
मोदी सरकार ने नवंबर के महीने को जनजातीय गर्व दिवस के रूप में घोषित किया। वहीं, 2025 को जनजातीय गर्व वर्ष के रूप में मनाने की घोषणा की गई है। जब भगवान बिरसा मुंडा की 150वीं जन्म जयंती मनाई जाएगी।
देशभर में पिछले 10 सालों में 31,000 हजार किलोमीटर रेलवे ट्रैक बिछाए गए हैं। भाजपा ने अपने घोषणापत्र में वादा किया है कि अगले पांच साल में हर वर्ष 5,000 किमी प्रति वर्ष के हिसाब से रेलवे ट्र्रैक बिछाए जाएंगे।

Home / National News / ‘मोदी की गारंटी’ के ट्रेलर के बाद ऐसी होगी पूरी पिक्चर, प्रधानमंत्री 100 दिन की रुपरेखा मांगकर दे चुके हैं संकेत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो