scriptराहुल गांधी ने दूसरे चरण के मतदान के बाद कहा- पकड़ा दिया बस खाली लोटा – ये है मोदी की भारतीय चोंबू पार्टी! | Patrika News
राष्ट्रीय

राहुल गांधी ने दूसरे चरण के मतदान के बाद कहा- पकड़ा दिया बस खाली लोटा – ये है मोदी की भारतीय चोंबू पार्टी!

RahulGandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोटा दिखाते हुए एक तस्वीर साझा करते हुए सोशल मीडिया X पर लिखा कि भर-भर कर जनता का पैसा लूटा और बदले में पकड़ा दिया बस खाली लोटा।

नई दिल्लीApr 26, 2024 / 10:01 pm

Anish Shekhar

देश में पहले और दूसरे चरण के मतदान के बाद कुल 190 सीटों पर मतदान संपन्न हो गया है। दूसरे चरण में 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान हुआ। इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोटा दिखाते हुए एक तस्वीर साझा करते हुए सोशल मीडिया X पर लिखा कि भर-भर कर जनता का पैसा लूटा और बदले में पकड़ा दिया बस खाली लोटा – ये है मोदी की भारतीय चोंबू पार्टी!
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ तीखा हमला करते हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रधान मंत्री आरक्षण और अन्य अधिकारों को छीनने के लिए संविधान को बदलना चाहते हैं। पिछड़े समुदाय, आदिवासी और दलित।राहुल गांधी ने कर्नाटक के बीजापुर में एक चुनावी रैली में कहा, “संविधान अस्तित्व में आने से पहले, राजा और राजकुमारियां भारत पर शासन करते थे। हालांकि, अब पिछड़े समुदायों, आदिवासियों, दलितों के पास संविधान द्वारा दिए गए अधिकार और आरक्षण हैं।”
उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी संविधान को नष्ट करने की कोशिश करते हैं। उनके सांसदों ने खुले तौर पर कहा कि अगर वे चुनाव जीतते हैं, तो वे संविधान बदल देंगे। कांग्रेस पार्टी और भारतीय गठबंधन संविधान को बचाने की कोशिश करते हैं।”
उन्होंने पीएम मोदी पर भी तंज कसते हुए कहा कि आजकल प्रधानमंत्री अपने भाषणों के दौरान काफी घबराए हुए नजर आते हैं और ऐसी संभावना है कि वह मंच पर आंसू बहा सकते हैं.
केरल में वायनाड सीट बरकरार रखने के लिए लड़ रहे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने पिछले दस वर्षों में गरीबों से पैसा छीन लिया है। उन्होंने कहा, “इन दिनों नरेंद्र मोदी अपने भाषणों के दौरान काफी घबराए हुए रहते हैं। हो सकता है कि कुछ दिनों में वह मंच पर आंसू बहा दें।”
लोकसभा चुनाव 1 जून तक सात चरणों में हो रहा है और वोटों की गिनती 4 जून को होगी। दुनिया की सबसे बड़ी चुनावी प्रक्रिया, सात चरणों वाले लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को हुआ था। चुनाव आयोग के अनुसार, मतदाता मतदान 62 प्रतिशत से अधिक दर्ज किया गया था। तीसरे चरण का चुनाव 7 मई को होगा।

Home / National News / राहुल गांधी ने दूसरे चरण के मतदान के बाद कहा- पकड़ा दिया बस खाली लोटा – ये है मोदी की भारतीय चोंबू पार्टी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो