script

रेल महाप्रबंधक पहुंचे नरसिंहपुर, सुरक्षा चाक चौबंद करने दिए निर्देश

locationनरसिंहपुरPublished: Feb 18, 2019 10:38:54 pm

Submitted by:

abishankar nagaich

रेलवे स्टेशन एवं कर्षण सब स्टेशन का निरीक्षण किया, जनप्रतिनिधियों व नेताओं ने सौंपे मांग पत्र

WCR GM inspection

WCR GM inspection

नरसिंहपुर. सोमवार को शाम 6.30 बजे जीएम अजय विजयवर्गीय स्टाफ के साथ स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर उतरे। अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। जीएम को रेलवे स्टेशन पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों व नेताओं मांग पत्र सौंपकर समस्याओं के समाधान की मांग की। इस दौरान बीते दिनों हुई ट्रेन में लूटपाट की घटना के संबंध में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद किए जाने पर भी चर्चा की गई।

जीएम ने यहां पर कर्षण सब स्टेशन का निरीक्षण किया। सब स्टेशन पर मौजूद विभिन्न उपकरणों की स्थिति की जानकारी ली। उपकेन्द्र पर मौजूद अधिकारियों से चर्चा कर कार्य गतिविधि देखी। रेलवे स्टेशन पर राज्य सभा सांसद कैलाश सोनी, भाजपा जिला अध्यक्ष अभिलाष मिश्रा, नीलकमल जैन ने चर्चा की। राज्य सभा सांसद ने कहा कि स्थानीय समस्याओं को लेकर अखबारों में खबरें प्रकाशित होती है, स्थानीय स्तर पर प्रकाशित खबरों की जानकारी पीआरओ के माध्यम से आप तक नहीं पहुंच पाती है, इसलिए इसकी व्यवस्था की जाए। सांसद ने ट्रेनों के स्टापेज के संबंध में भी अपनी मांग रखी।

जीएम विजयवर्गीय को बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश महासचिव एडवोकेट नारायण ने ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि क्षेत्र में लूटपाट की घटनाएं बढ़ रही है। यहां पदस्थ आरपीएफ व जीआरपी स्टाफ की सुस्ती के कारण रेलवे यात्री असुरक्षित महसूस करते हैं। ज्ञापन में डिस्प्ले चालू रखने, प्लेटफार्म नंबर 2 पर शौचालय की व्यवस्था करने तथा फुट ओवर ब्रिज को दोनों प्लेटफार्म के बाहर तक बढ़ाने की मांग की गई है।

रौंसरा सचिव ने कहा बने रोड
ग्राम पंचायत रौंसरा के सचिव हरिकिशन रौंतिया ने मांग पत्र सौंपा जिसमें मांग की गई है कि प्लेटफार्म नंबर 2 से रोंसरा बायपास तक रेलवे की सड़क है जिसका निर्माण कराया जाए। साथ ही रेलवे स्टेशन की पानी निकासी की के लिए पक्की नाली का निर्माण कर अंडरब्रिज के पास ले जाकर मिलाया जाए ताकि ग्राम पंचायत में पानी का भराव न हो।

प्लेटफार्म 2 पर हो बुकिंग आफिस
क्षेत्रीय रेलवे उपयोगकर्ता सलाहकार समिति के सदस्य नवीन अग्रवाल ने ज्ञापन देकर प्लेटफार्म नंबर 2 पर बुकिंग आफिस खोलने व पार्किंग की सुविधा बनाने, विपतपुरा अंडरब्रिज की जर्जर रोड का सुधार करने, नरसिंहपुर व करेली में डिस्प्ले चालू करवाने, करेली में ओवरनाइट का स्टापेज कराने की मांग रखी।

ट्रेंडिंग वीडियो