scriptपीएम आवास के लिए जारी की गई चयनित सूची को लेकर फूट रहे असंतोष का सुर | Voice of discontent erupting over the selected list released for PM ho | Patrika News
नरसिंहपुर

पीएम आवास के लिए जारी की गई चयनित सूची को लेकर फूट रहे असंतोष का सुर

पीएम आवास के लिए जारी की गई चयनित सूची को लेकर फूट रहे असंतोष का सुर

नरसिंहपुरMar 17, 2020 / 07:36 pm

Amit Sharma

 Voice of discontent erupting over the selected list released for PM housing

Voice of discontent erupting over the selected list released for PM housing

पीएम आवास के लिए जारी की गई चयनित सूची को लेकर फूट रहे असंतोष का सुर
नगर परिषद् कार्यालय में चस्पा की गई ५२७ चयनित हितग्राहियों की सूची

तेंदूखेड़ा- प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत परिषद् के द्वारा भेजे गये विभिन्न वार्डों के 666 हितग्राहियों की सूची का सर्वे कराकर अनुमोदन कराने के लिए भेजा गया था। जिसमें 527 हितग्राहियों का चयन किया गया है। सूची चस्पा होते ही तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त है। इसमें पात्र और अपात्र का जो हवाला दिया गया है उसमें किराए का मकान शासकीय भूमि पर रहवास पिता के साथ रहना भूमि न होना दूसरे वार्ड में निवास अर्धपक्का मकान जैसी विभिन्न विसंगतियां बताकर लगभग 139 लोगों के नाम काटे गये हैं। निश्चित तौर पर चर्चाओं के दौरान कई प्रकार के तर्कपूर्ण विषय सामने आ रहे है। जिनमें यह लोगों का कहना है कि स्वयं का आवास न होने के कारण ही तो किराए के मकानों में रहना पड़ रहा है। जबकि क ई लोगों के पूर्व में इसी योजना के तहत मकान बन चुके है। तो फि र इनके साथ पक्षपातपूर्ण व्यवहार क्यों, पिता के साथ रहना इस प्रकार कई हितग्राही ऐसे है जो पिता के साथ रह रहे है क्योंकि शादी के उपरंात न तो शासकीय भूमि पर कहीं आवास बना पाये है और न ही किराए से रहने की स्थिति में है। मजबूरीवश संक ीर्णता में अपना जीवनयापन कर रहे है। कुछ ऐसे चयनित हितग्राही भी सामने आये है।जो विभिन्न विभागों में नौकरी कर रहे है। फि र भी उनका नाम जोड़ा गया है। इसी प्रकार कुछ ऐसे वार्ड है जहां सर्वाधिक नाम चयनित किये गये है, इनमें जिन हितग्राहियों के नाम सूची में शामिल है क्या वास्तव में वहां पर उनकी स्वयं की भूमि है या कोई पट्टा उसी जगह खसरा नम्बर सहित निर्धारित स्थान पर है। ऐसे बहुत से हितग्राही शामिल है जो सुविधा संपन्न होने के साथ उनके मकान पूर्व में बन चुके हैं। इनकी भी निस्पक्ष तरीके से जांच कराई जानी चाहिए।
इनका कहना है-
इस सूची को लेकर सर्वे कराया गया था। सर्वे में जो जानकारी आई थी उसे अनुमोदन हेतु भेजा गया था। यदि किसी भी प्रकार की किसी को कोई परेशानी है तो वह दावे आपत्ति लगाकर कलेक्टर या नगर परिषद् कार्यालय में रखे बॉक्स में डाल सकते है। इसकी पूरी गोपनीयता रखी जायेगी।
धमेंद्र शर्मा,सीएमओ नगर परिषद तेंदूखेड़ा

Home / Narsinghpur / पीएम आवास के लिए जारी की गई चयनित सूची को लेकर फूट रहे असंतोष का सुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो