scriptपांच वर्षीय मासूम बालिका से किया बलात्कार, आरोपी फरार | Five-year-old girl raped, accused absconded | Patrika News

पांच वर्षीय मासूम बालिका से किया बलात्कार, आरोपी फरार

locationनरसिंहपुरPublished: Jun 26, 2019 06:06:54 pm

Submitted by:

Sanjay Tiwari

पांच वर्षीय मासूम बालिका से किया बलात्कार, आरोपी फरार

Five-year-old girl raped, accused absconded

Five-year-old girl raped, accused absconded

नरसिंहपुर। रेलवे स्टेशन के पास एक डेरावाले परिवार की पांच वर्षीय मासूम को अज्ञात व्यक्ति सोमवार की देर रात उठाकर ले गया और उससे बलात्कार किया। सुबह राहगीरों ने बच्ची को घटना स्थल पर अचेत अवस्था में पाकर पुलिस को इसकी सूचना दी। जिला अस्पताल में प्रारंभिक उपचार के बाद उसे जबलपुर भेजकर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। इससे पहले जब पीडि़त परिवार गायब बच्ची की रिपोर्ट लिखवाने रात के तीन बजे थाने पहुंचा था तो ड्यूटी में तैनात प्रधान आरक्षक शम्मीलाल गोंड ने उन्हें भगा दिया। इसके बाद एसपी ने प्रधान आरक्षक को निलंबित कर दिया गया है।


जानकारी के अनुसार स्टेशनगंज थाना अंतर्गत सेंट्रल जेल मैदान में बच्ची का परिवार कुछ दिनों से डेरा डाले हुए है। सोमवार की रात पूरा परिवार गहरी नींद में सो रहा था। रात करीब 2.30 बजे मां की नींद खुली तो बगल में सो रही बच्ची गायब थी। आसपास बच्ची की काफी तलाश की, लेकिन पता नहीं चला। सुबह बच्ची विपतपुरा अंडरब्रिज के पास एक पेड़ के नीचे बेहोशी की हालत में मिली। पुलिस टीमें आसपास के सीसीटीवी खंगालने के साथ संदिग्धों से भी पूछताछ कर रही हैं। पुलिस के मुताबिक सीसीटीवी से कुछ फुटेज मिले हैं। जिसमें एक व्यक्ति मासूम को ले जाते दिखा है। पुलिस तलाश में जुटी है। एसपी डॉ.गुरुकरण सिंह ने बताया कि मेडिकल जांच में बच्ची के साथ रेप की पुष्टि हुई है, उसकी हालत स्थिर है और उपचार के लिए जबलपुर रेफर किया गया है। बच्ची ने कहा है कि सामने लाने पर वह उसे पहचान लेगी। आरोपी की तलाश जारी है।

लोगों में आक्रोश
मासूम से रेप के मामले को लेकर लोगों में आक्रोश है, मंगलवार दोपहर तक इस शर्मनाक घटना की जानकारी जिले भर के लोगों को हो चुकी थी। सोशल मीडिया पर और हर तरफ इस घटना की निंदा की जा रही है। लोग आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार कर उसे फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं। दूसरी ओर पुलिस ने मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार करने में पूरी ताकत झोंक दी है। एसपी ने जल्द ही आरोपी को पकडऩे की बात कही है।

कोतवाली और स्टेशनगंज थाने का बल पहुंचा मौके पर
घटना के बाद जांच के लिए स्टेशनगंज थाना प्रभारी सुशील चौहान और कोतवाली थाना प्रभारी अमित विलास दाणी, डीएसपी मौके पर पहुंचे और डेरा व घटनास्थल का निरीक्षण किया। बच्ची के परिजनों से पूछताछ करने के साथ ही आसपास रहने वालों से भी जानकारी ली। महिला पुलिस को भी जांच में लगाया गया। पुलिस के एफएसएल अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और कुछ साक्ष्य जुटाए। बच्ची अचेत अवस्था में जहां मिली थी वह जगह विपतपुरा रेलवे अंडरब्रिज के पास रेल पटरी से कुछ ही दूरी पर है। यहां पेड़ के नीचे एक बड़ा सीमेंट का पत्थर मिला है जिस पर रक्त लगा हुआ था। इसके अलावा यहां एक जोड़ी चप्पल भी पाई गई है। इन सभी साक्ष्यों को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

कलेक्टर और एसपी पहुंचे मौके पर
घटनाकी जानकारी मिलते ही कलेक्टर दीपक सक्सेना और एसपी डॉ.गुरकरण सिंह मौके पर पहुंचे और पीडि़त परिवार से बात की। उन्होंने जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया और पीडि़त के उपचार व स्वास्थ्य के बारे में डॉक्टरों से भी बात की।

पूछताछ में जुटी पुलिस
घटना के बाद पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ करने के अलावा बाहरी लोगों से भी पूछताछ की । रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड पर डेरा डाले बाहर से यहां काम करने आए हर व्यक्ति से पूछताछ की गई। पुलिस ने कई संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो