scriptनर्मदा शुगर मिल की बगास में भडक़ी आग, चपेट में आने से बचा एथनाल प्लांट | Fire in Narmada Sugar Mill | Patrika News
नरसिंहपुर

नर्मदा शुगर मिल की बगास में भडक़ी आग, चपेट में आने से बचा एथनाल प्लांट

बार-बार आग लगने के बाद भी नहीं चेत रहा मिल प्रबंधन, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

नरसिंहपुरMay 22, 2019 / 08:16 pm

narendra shrivastava

Fire in Narmada Sugar Mill

Fire in Narmada Sugar Mill

सालीचौका। नर्मदा शुगर मिल के बगास (कचरे का ढेर) में बुधवार को तीसरी बार आग भडक़ उठी। इससे दो पहले की घटनाओं से नर्मदा शुगर मिल प्रबंधन ने सबक नहीं लिया। जिसके चलते बुधवार को पुन: आग भडक़ी। लोगों के अनुसार करोड़ों के प्रोजेक्ट के अंदर इस तरह की आग कभी भी कोई बड़े हादसे का रूप ले सकती है। इस वर्ष यह आगजनी की घटना नर्मदा शुगर मिल परिसर में तीसरी बार हो रही है। इस बार भी कई टन बगास कचरा जलकर खाक हो गया। इस बार की आग एथनाल प्लांट के पास लगी होने से बड़ा हादसा होते होते बच गया। मौके पर दो फायर ब्रिगेड की सहायता से आग को बुझाया जा रहा था। वहीं पर घटनास्थल पर नर्मदा शुगर मिल प्रबंधक माहेश्वरी पहुंचकर आग को काबू पाने में भरसक प्रयास कर रहे थे। समाचार लिखे जाने तक आग पर नियंत्रण करने के प्रयास जारी थे। लगभग शाम पांच बजे तक आग बुझाने का कार्य चल रहा था।

इधर आग से मची अफरा-तफरी
गोटेगांव। बढ़ैया खेड़ा गेहूं खरीदी केंद्र को जिस स्थान पर बनाया गया था वहां खेत में गन्ना के छिलकों का ढेर भी लगा हुआ था। वहीं पर बिजली विभाग का ट्रांसफार्मर मौजूद है। आज सुबह अचानक ट्रांसफार्मर से चिंगारी उठने के बाद गन्ना के छिलकों के ढेर में आग लग गई जिसके कारण गेहूं खरीदी केंद्र में अफरा-तफरी मच गई। मजदूरों ने फटाफट वहां पर मौजूद गेहूं के बारदानों को अलग किया। 3 घंटे से दो दमकल आग को नियंत्रित करने का प्रयास कर रहे हैं। मगर गन्ना के छिलकों में लगी आग अभी तक नहीं बुझ पाई है। यदि यह आग रात के समय लगती तो गेहूं खरीदी केंद्र के अनेक बारदाने स्वाहा हो जाते। खरीदी केंद्र के कल्याण पटेल ने बताया कि इस आग से गेहूं के बारदानों को अधिक क्षति नहीं पहुंची है।

Home / Narsinghpur / नर्मदा शुगर मिल की बगास में भडक़ी आग, चपेट में आने से बचा एथनाल प्लांट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो