script

चायवाले ने दिखाई ऐसी ईमानदारी कि गदगद हुआ पूरा एक समाज

locationनरसिंहपुरPublished: May 27, 2019 08:12:18 pm

Submitted by:

sudhir shrivas

ये है मामला

चायवाले ने दिखाई ऐसी ईमानदारी कि गदगद हुआ पूरा एक समाज

Honesty

गाडरवारा। आज के इस आधुनिक युग में ईमानदारी शब्द जैसे लोगों की डिक्सनरी से खत्म सा होता जा रहा है। जब बात रुपये और कीमती सामान की हो तो न चाहते हुए भी लोगों की नीयत डोल जाती है या फिर लोग जानबूझ कर बेइमानी कर बैठते हैं। इस सब के बीच गाहे-बगाहे ऐसे मामले भी सामने आते रहते हैं, जिसके बाद लोग कह उठते हैं कि नहीं ईमानदारी आज भी जिंदा है। वर्तमान में जहां रुपये के चक्कर में भाई-भाई के दुश्मन बन जाते हैं। परिवार में संपत्ति के चलते विवाद की खबरें सामने आती रहती हैं। इस सब के बीच नगर के एक चाय वाले ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। उसने रास्ते में मिला महिला का चांदी का 400 ग्राम वजनी तोड़ल महिला को सकुशल लौटा दिया, जिसके अनेक लोगों ने खुले दिल से सराहना की है।
जानकारी के अनुसार हाल ही मेें 14 मई को करेली अंबेडकर वार्ड की रहने वाली सुशीलाबाई पति जगदीश जाटव अपने पुत्र एवं बहन सुगरी बाई के साथ विवाह का सामान खरीदने गाडरवारा पुराने बस स्टैंड के पास गई थीं। रास्ते में सुशीला बाई का एक पैर का 400 ग्राम वजनी तोड़ल (चांदी का जेवर) रास्ते में कहीं गिर गया। जिस दुकान से विवाह का सामान लिया था, वहां जाकर पैर से गिरे तोड़ल का पता करने पर नहीं मिला। इस बीच पुराने बस स्टैंड पर चाय की दुकान लगाने वाले राजू साहू को ये तोड़ल मिला। उसने ईमानदारी के साथ इसे सुरक्षित रखा। जानकारी मिलने पर 17 मई को सुशीलाबाई जाटव को लौटाया। थाना गाडरवारा में चांदी का जेवर गिर जाने की सूचना दी गई थी।
वहीं जेवर मिलने के बाद पीडि़़ता ने थाने में अवगत कराया तथा साहू को हृदय से धन्यवाद देते हुए भगवान को प्रसाद चढ़ाकर खुशी का इजहार किया। दूसरी ओर पथरौली मोहल्ला अंबेडकर वार्ड करेली जाटव समाज के लोगों ने भी साहू की इमानदारी की सराहना की है।

ट्रेंडिंग वीडियो