scriptनाबालिग की 75 हजार में बेचा और बनवा दिया ये रिश्ता | apaharan kar is naabaalig se banaaya ye rishta | Patrika News

नाबालिग की 75 हजार में बेचा और बनवा दिया ये रिश्ता

locationनरसिंहपुरPublished: Jun 15, 2019 11:23:49 pm

Submitted by:

Sanjay Tiwari

नाबालिग की 75 हजार में बेचा और बनवा दिया ये रिश्ता

crime

व्यापारी लूटकांड मामले के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

नरसिंहपुर। एक सप्ताह पहले बरमान की एक नाबालिग के कथित अपहरण के मामले में जांच के दौरान नया मोड़ आया है। पुलिस इस मामले में इस कोण से भी जांच कर रही है कि कहीं यह मामला रुपए लेकर शादी कराने वाला तो नहीं है। मामले में नाबालिग को बरामद करने के साथ ही एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि एक अन्य महिला और पुरुष से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के अनुसार बरमान निवासी एक नाबालिग लडक़ी एक सप्ताह पहले अपने घर से कहीं चली गई थी। जिसके परिजनों ने उसके अपहरण का मामला बरमान चौकी में दर्ज कराया था। शनिवार को लडक़ी को अशोकनगर से बरामद किया गया। उसकी शादी अशोकनगर निवासी 36 वर्षीय घनश्याम शर्मा से कराई गई थी। जांच में यह बात सामने आई है कि अशोकनगर निवासी गजराज नाम के व्यक्ति ने शर्मा परिवार से उनके बेटे की शादी कराने की बात की थी और सीमा और उसके पति से मिलकर नाबालिग लडक़ी को उन्हीं की जाति का बताकर उससे शादी करा दी जबकि नाबालिग किसी अन्य जाति की है। शर्मा परिवार से 75 हजार रुपए भी लिए गए। सीमा और उसके पति ने खुद को लडक़ी के भाई और भाभी के रूप में पेश किया और अशोकनगर में लडक़ी को दिखाकर ब्याह करा दिया। नरसिंहपुर पुलिस ने जब लडक़ी की तलाश की तो उसके अशोकनगर में होने की बात पता चली जिस पर पुलिस ने लडक़ी को बरामद कर उससे शादी करने वाले घनश्याम को गिरफ्तार कर लिया।

इनका कहना है
जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि नाबालिग से उम्र में काफी बड़े युवक से उसकी शादी कराई गई। मामले में एक महिला को भी दोषी पाया गया है, पैसे लेकर शादी कराने की बात भी सामने आई है। पुलिस इस बात को भी ध्यान में रखकर जांच कर रही है।
डॉ.गुरुकरण सिंह, एसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो