scriptकिसी ने मांगा बस का परमिट तो किसी ने डाल दिया बैंक का आईडी कार्ड | narmadapuram | Patrika News
नर्मदापुरम

किसी ने मांगा बस का परमिट तो किसी ने डाल दिया बैंक का आईडी कार्ड

आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम में आ रहीं अजीब शिकायतें

नर्मदापुरमApr 10, 2024 / 09:55 pm

rajendra parihar

किसी ने मांगा बस का परमिट तो किसी ने डाल दिया बैंक का आईडी कार्ड

किसी ने मांगा बस का परमिट तो किसी ने डाल दिया बैंक का आईडी कार्ड

नर्मदापुरम. आचार संहिता के उल्लंघन के मामले की शिकायत के लिए प्रशासन ने कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम बनाया है। हालांकि इस कंट्रोल रूम में कुछ ऐसी शिकायतें आ रहीं हैं जिनका आचार संहिता से कोई लेना देना नहीं हैं। ऐसे में अधिकारी व यूनिट को 100 मिनट में शिकायतों को हल करने में परेशानी हो रही है। साथ ही समाधान न होने की वजह से शिकायतें लंबित भी हो रही हैं। अभी तक एप के माध्यम से 14 शिकायतें मिली इनमें से 10 का निराकरण किया गया वहीं 4 शिकायतें गलत पाईं गईं।
अधिकतर शिकायतें शराब बिक्री और बैनर झंडे की
शिकायतोंं में अधिकतर शिकायतें शराब बिक्री को लेकर हैं। साथ ही लोग राजनैतिक पार्टियों के पोस्टर, बैनर और झंडे लगे होने की शिकायत भी कर रहे हैं। टीएम द्वारा मौके पर पहुंचने पर कोई नहीं मिल रहा है। आचार संहिता लागू होने के बाद से अभी तक कंट्रोल रूप में आचार संहिता के उल्लंघन का एक भी मामला सामने नहीं आया है।
ऐसी शिकायतें भी पहुंच रहीं कट्रोल रूम
01- डाल दिया बैंक का आईडी कार्ड- नर्मदपुरम से 26 मार्च को हुई शिकायत में एक शिकायतकर्ता ने बैंक का आईडी कार्ड ही डाल दिया। जबकि शिकायत को कोई उल्लेख नहीं था। शिकायतकर्ता से इसके बारे में जानकारी ली तो उसने बताया एप का उपयोग करते समय गलती से अपलोड हो गया।
02. बस का नहीं मिल रहा परमिट- सिवनीमालवा से 30 मार्च को एक शिकायत हुई जिसमें शिकायतकर्ता ने बस के परमिट की मांग की। शिकायतकर्ता ने बताया कि दूसरी बस को परमिट मिल गया है जबकि उसे नहीं मिल रहा है। बाद में शिकायत को खत्म किया गया।
03. अवैध शराब ही बांट रहे नेता
4 अप्रेल को पिपरिया से शिकायत हुई कि बीजनवाड़ा गांव में किसी नेता द्वारा अवैध रूप से शराब बांटी जा रही है। सूचना मिलने पर टीम के सदस्यों ने मौके पर जाकर शिकायत की जांच की जो वह झूठी पाई गई। वहीं मौके पर एक भी व्यक्ति नहीं मिला।
इनका कहना है
आचार संहिता से संबंधित शिकायतें सीविजिल एप और मैनुअली आधार पर आ रहीं हैं। दोनों की तरह से शिकायतों की सुनवाई कर उन्हें हल किया जा रहा है। जो शिकायतें लंबित हैं उनमें कार्रवाई जारी है।
अशवन राम चिरामन, नोडल अधिकारी, कंट्रोल रूम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो