scriptचैंबर में जाने से रोका तो सीएमओ ने पार्षद पति पर दर्ज कराया मामला, आरोपी बोला आरोप निराधार | narmadapuram | Patrika News
नर्मदापुरम

चैंबर में जाने से रोका तो सीएमओ ने पार्षद पति पर दर्ज कराया मामला, आरोपी बोला आरोप निराधार

मंगलवार को नपा में बैठक के बाद पार्षद पति ने सीएमओ से की अभ्रदता, परिषद ने भी की सीएमओ की शिकायत

नर्मदापुरमFeb 20, 2024 / 08:19 pm

rajendra parihar

चैंबर में जाने से रोका तो सीएमओ ने पार्षद पति पर दर्ज कराया मामला, आरोपी बोला आरोप निराधार

चैंबर में जाने से रोका तो सीएमओ ने पार्षद पति पर दर्ज कराया मामला, आरोपी बोला आरोप निराधार

नर्मदापुरम. नगर पालिका परिषद सभाकक्ष में मंगलवार को रामजी बाबा मेले के संबंध में बैठक आयोजित की गई थी। बैठक के बाद सीएमओ नवनीत पांडे व वार्ड नंबर 28 की पार्षद कंचन चौकसे के पति जयकुमार सेठी चौकसे के बीच विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा की सीएमओ पांडे ने पार्षद पति चौकसे के खिलाफ थाने में शासकीय कार्य में बाधा डालने, जान से मारने की धमकी देने सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज करवा दिया। वहीं देर शाम थाने पहुची नपाध्यक्ष नीतू यादव सहित सभी पार्षदों ने भी सीएमओ द्वारा अभद्रता करने की शिकायत की। हालांकि परिषद की ओर से कोई मामला सीएमओ के खिलाफ दर्ज नहीं करवाया गया है।
बॉक्स
सीएमओ ने लगाया आरोप पार्षद पति डाल रहे हैं दबाव
सीएमओ पांडे ने थाने में शिकायत की है कि सेठानीघाट स्थित धर्मशाला के नीचे की दुकान क्रमांक 1 जिसे न्यायालय द्वारा मुन्नालाल गढ़वाल के वारसान राजेश गढ़वाल के नाम से देने का आदेश दिया है। न्यायालय के आदेश परिपालन में संबंधित हिमांशु मिश्र (विनोद चौकसे) को दुकान रिक्त करने के लिए नोटिस जारी किया गया है। उक्त दुकान की फाइल पर मुझसे पुरानी तारीख में आवंटन पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए पार्षद पति अनावश्यक दबाव डाल रहे थे। मेरे द्वारा मना किए जाने पर पार्षद पति ने मरे से अभद्रता की और मुझे मेरे चैंबर में भी जाने से रोका।
बॉक्स
बैठक में मौजूद रहते हैं पार्षद पति-फोटो एचडी2145
नपा पालिका परिषद के 33 वार्डों में से अध्यक्ष सहित कुल 21 वार्डों में महिला पार्षद हैं। सिर्फ 12 वार्डों में ही पुरुष पार्षद हैं। नपा भले ही पिंक परिषद हो लेकिन कई बार पार्षद पतियों के हस्तक्षेत के मामले सामने आए हैं। नपा की बैठकों में ये पार्षद पति या इनके परिजन मौजूद रहते हैं। नगर पालिका के कर्मचारी संघ ने भी इस संबंध में कलेक्टर से शिकायत की थी। मंगलवार को भी हुई बैठक में पार्षद रिचा तिवारी के पति जितेन्द्र तिवारी, पार्षद प्रेमा पांडे के पति पंकज पांडे, पार्षद राजकुमारी मेषकर के पति पूनम मेषकर, पार्षद कंचन चौकसे के पति जयकुमार चौकसे, पार्षद महिमा गौर के पति रोहित गौर सहित अनय महिला पार्षदों के पति व रिश्तेदार बैठक में मौजूद रहे।
बॉक्स
अध्यक्ष के साथ पार्षदों ने भी की सीएमओ की शिकायत-फोटो एचडी2143
विवाद के बाद जब सीएमओ पांडे पार्षद पति के खिलाफ शिकायत करने थाने पहुंचे तो देर शाम अध्यक्ष नीतू यादव सहित अन्य पार्षद भी सीएमओ की शिकायत करने थाने पहुंच गए। इस दौरान सभी ने मिलकर पार्षद पति जयकुमार चौकसे के पक्ष में आवेदन दिया। साथ ही सीएमओ द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताया। नपाध्यक्ष यादव ने कहा कि घर में चार बर्तन होते हैं तो आवाज आती है। सभी मिलकर बात करेंगे और विवाद सुलझा लेंगे।
बॉक्स
सीएमओ को मनाते रहे पार्षद व अन्य जनप्रतिनिधि-फोटो एचडी2144
अब नपा के पार्षद व पदाधिकारी सिटी थाने पहुंचे तो वे सीएमओ पांडे को बैठकर बात करने के लिए मनाते रहे। हालांकि इससे पहले ही सीएमओ मामला दर्ज करवा चुके थे। सभी ने टीआई सौरभ पांडे के चैंबर में बैठकर उनसे चर्चा की। उसके बाद सभी आवेदन देकर थाने से चले गए।
पहले भी पार्षद पतियों के हुए विवाद
– गत वर्ष रामजी बाबा मेले में दुकान आवंटन के दौरान भी पार्षद कंचन चौकसे के पति जयकुमार चौकसे ने गुप्ता ग्राउंड में किया था हंगामा।
– नपा के सामान्य सम्मेलन में गत वर्ष पार्षद शिल्पा गौर के पति तेज कुमार गौर ने कचरा गाडिय़ों में पेट्रोल भरवाने की बात पर आपत्ति जताई थी।
– कचरा गाडिय़ों के रखरखाव के मुद्दे पर पार्षद प्रेमा पांडे के पति पंकज पांडे ने भी आपत्ति दर्ज कराई थी। इस मामले में उन्होंने शिकायत भी की थी।
इनका कहना है
सीएमओ की शिकायत पर सेठी चौकसे पर शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में नगर पालिका के पार्षद और अध्यक्ष की ओर से भी सीएमओ के खिलाफ आवेदन दिया गया है। मामले की जांच जारी है।
्रसौरभ पांडे, टीआई, कोतवाली
पार्षद पति जयकुमार सेठी चौकसे मुझ पर सेठानी घाट स्थित रैन बसेरे की दुकान क्रमांक 1 के संबंध में पुरानी तारीख में आवंटन पत्र पर हस्ताक्षर करवाने का दबाव बना रहे थे। मंगलवार को बैठक के बाद उन्होंने मेरे साथ अभद्रता करते हुए मुझे अपने चैंबर में जाने से रोका। इस पर मैने उनके खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।
नवनीत पांडे, सीएमओ
सीएमओ ने जो आरोप लगाए हैं वे गलत हैं। सीएमओ मेरी व अन्य पार्षदों की आवाज को दबाना चाहते हैं। जिस दुकान की बात वे कर रहे हैं उसका मामला नपा में लंबित हैं उसके संबंध में मैं सीएमओ से चर्चा करना चाह रहा था लेकिन उन्होंने मेरे साथ ही अभद्रता की।
जयकुमार सेठी चौकसे, पार्षद पति
————-

Hindi News/ Narmadapuram / चैंबर में जाने से रोका तो सीएमओ ने पार्षद पति पर दर्ज कराया मामला, आरोपी बोला आरोप निराधार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो