scriptगुमठी हटाने आज शाम तक का अल्टिमेटम लेकिन दुकानदारों की परेशानी बन रहे पेड़ | narmadapuram | Patrika News
नर्मदापुरम

गुमठी हटाने आज शाम तक का अल्टिमेटम लेकिन दुकानदारों की परेशानी बन रहे पेड़

प्रशासन ने सोमवार को जलसंसाधन विभाग के कार्यालय की बाउंड्रीवॉल को जेसीबी से तोड़ दिया

नर्मदापुरमJan 08, 2024 / 07:05 pm

rajendra parihar

गुमठी हटाने आज शाम तक का अल्टिमेटम लेकिन दुकानदारों की परेशानी बन रहे पेड़

गुमठी हटाने आज शाम तक का अल्टिमेटम लेकिन दुकानदारों की परेशानी बन रहे पेड़

नर्मदापुरम. प्रशासन की टीम ने सोमवार को मीनाक्षी चौराहे के चौड़ीकरण के लिए जलसंसाधन विभाग के कार्यालय की बाउंड्रीवॉल को जेसीबी से तोड़ दिया। वहीं दुकानदारों को अपनी गुमठी शिफ्ट करने के लिए मंगलवार शाम तक का अल्टिमेटम दिया गया है। प्रशासन ने इसकी मुनादी भी सोमवार को करवाई। प्रशासन ने भले ही दुकानदारों को अल्टिमेटम दे दिया हो लेकिन गुमठियों के पीछे लगे पेड़ शिफ्टिंग में परेशानी बन रहे हैं। अब इन पेड़ों को कौन काटेगा यह तय नहीं हैं। दुकानदार बिना अनुमति के पेड़ काट नहीं सकता और कल शाम तक अनुमति मिलने में भी परेशानी होगी। वहीं अब प्रशासन को ही इस दिशा में पहल करना होगी। दरअसल पेड़ों को हटाए बिना गुमठी पीछे नहीं हो सकती। सोमवार को कार्रवाई के दौरान सिटी मजिस्टे्रट संपदा सराफ सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
आखिर प्रशासन ने ही तोड़ी बाउंड्रीवॉल
जलसंसाधन विभाग की बाउंड्रीवॉल को प्रशासन ने नजूल की जमीन पर होना बताया था। इसके बाद प्रशासन और विभाग के बीच इसे तोडऩे की चर्चा चलती रही। पहले जलसंसाधन विभाग को इसे तोडऩे को कहा गया हालांकि अब प्रशासन को ही बाउंड्रीवॉल तोडऩा पड़ा। मंगलवार को चौराहे के चौड़ीकरण के लिए लेआउट किया जाएगा।
सड़क संकरी होने से लगता है जाम
शहर के मुख्य चौराहों में से एक मीनाक्षी चौराहे का सौंदर्यीकरण और सड़क का चौड़ीकरण के काम का फिलहाल शुरू हो गया है। चौराहे का चौड़ीकरण न होने से एमपीआरडीसी द्वारा सतरास्ते से पिपरिया तक बनने वाली सड़क की वजह अब स्टेट हाइवे की डीपीआर भी बनी लेकिन काम आगे नहीं बढ़ पाया। अतिक्रमण की वजह से रोजाना जाम की स्थिति निर्मित होती है। स्टेट हाइवे पर भारी वाहनों के आ जाने से तो स्थिति ओर भी गंभीर हो जाती है।
इनका कहना है
दुकानदारों को अपनी दुकाने शिफ्ट करने के लिए मंगलवार शाम तक का समय दिया है। जिन दुकानों के पीछे पेड़ हैं उन्हें छोड़कर बाकी दुकानदारों को तो अपनी दुकाने शिफ्ट करना ही होंगी। अब लेआउट के बाद चौड़ीकरण की कार्रवाई आगे बढ़ेगी।
संपदा सराफ, सिटी मजिस्टे्रट, नर्मदापुरम

Hindi News/ Narmadapuram / गुमठी हटाने आज शाम तक का अल्टिमेटम लेकिन दुकानदारों की परेशानी बन रहे पेड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो