script25 दिन बाद कार्रवाई करने पहुंची प्रशासन की टीम फिर सामग्री जब्त कर लाई | narmadapuram | Patrika News
नर्मदापुरम

25 दिन बाद कार्रवाई करने पहुंची प्रशासन की टीम फिर सामग्री जब्त कर लाई

इससे पहले 14 दिसंबर को नपा की टीम ने भी नर्मदा रिवर व्यू होटल कार्रवाई कर सामग्री जब्त की थी

नर्मदापुरमJan 08, 2024 / 06:58 pm

rajendra parihar

25 दिन बाद कार्रवाई करने पहुंची प्रशासन की टीम फिर सामग्री जब्त कर लाई

25 दिन बाद कार्रवाई करने पहुंची प्रशासन की टीम फिर सामग्री जब्त कर लाई

नर्मदापुरम. कोरी घाट स्थित नर्मदा रिवर व्यू होटल पर सोमवार को प्रशासन की टीम ने कार्रवाई की। इस दौरान एनजीटी के निर्देश के तहत नर्मदा के 300 मीटर के दायरे में हो रहे निर्माण को बंद करवा कर सामग्री को जप्त किया। सोमवार को भले ही प्रशासन की टीम ने सिटी मजिस्टे्रट के नेतृत्व में कार्रवाई की हो लेकिन इससे 25 दिन पहले 14 दिसंबर को नगर पालिका की टीम ने भी ऐसी ही कार्रवाई होटल प्रबंधन पर की थी। उस समय भी निर्माण सामग्री जप्त कर नोटिस दिया गया था। लेकिन प्रशासन होटल प्रबंधन पर कोई सख्त कार्रवाई नहीं कर पा रहा है। इस मामले में होटल के मैनेजर प्रमोद बावस्कर से संपर्क करना चाहा लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।
सिर्फ शिकायतों पर हो रही कार्रवाई
इस मामले में कलेक्टर से होटल में अवैध निर्माण की शिकायत की गई थी। शिकायत की जांच करने ही प्रशासन की टीम सोमवार को होटल पहुंची। इससे पहले भी नगर पालिका में अवैध निर्माण की शिकायत पर नपा ने कार्रवाई करते हुए सामग्री जप्त की थी। अब सवाल उठ रहा है कि अधिकारी सिर्फ शिकायत पर ही कार्रवाई करते हैं क्योंकि यदि पहले शिकायत पर कार्रवाई की गई तो निर्माण कार्य कैसे हो रहा था। जबकि नपा ने नोटिस देकर निर्माण कार्य बंद करने की हिदायत दी थी।
इनका कहना है
अवैध निर्माण के संबंध में कलेक्टर को शिकायत की गई थी। शिकायत की जांच करने टीम के साथ गई थी। निर्माण सामग्री जप्त करने के साथ ही नपा को निर्देशित किया है कि वे एनजीटी के निर्देशों के तहत कार्रवाई करें साथ ही एनजीटी को भी सूचित करें।
संपदा सराफ, सिटी मजिस्टे्रट, नर्मदापुरम
——————-

Hindi News/ Narmadapuram / 25 दिन बाद कार्रवाई करने पहुंची प्रशासन की टीम फिर सामग्री जब्त कर लाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो