scriptLok Sabha Election 2024 : कीचड़ से भर गया पीएम नरेंद्र मोदी का 6 एकड़ का सभा ग्राउंड, बारिश ने तैयारियों पर पानी फेरा | Lok Sabha Election 2024 : PM Narendra Modi Meeting Pipariya | Patrika News
नर्मदापुरम

Lok Sabha Election 2024 : कीचड़ से भर गया पीएम नरेंद्र मोदी का 6 एकड़ का सभा ग्राउंड, बारिश ने तैयारियों पर पानी फेरा

Lok Sabha Election 2024 : PM Narendra Modi Meeting Pipariya- होशंगाबाद—नरसिंहपुर संसदीय सीट के राजनैतिक इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब कोई प्रधानमंत्री यहां आएगा। पीएम की सभा के लिए पिपरिया और आसपास के इलाकों में जबर्दस्त उत्साह है हालांकि मौसम विलेन बन रहा है।

नर्मदापुरमApr 13, 2024 / 08:04 pm

deepak deewan

pmmodi.png

पीएम की सभा के लिए मौसम विलेन बन रहा

Lok Sabha Election 2024 : PM Narendra Modi Meeting Pipariya – पीएम नरेंद्र मोदी 14 अप्रेल को एमपी का दौरा करेंगे। वे होशंगाबाद—नरसिंहपुर संसदीय सीट के बीजेपी प्रत्याशी दर्शनसिंह चौधरी के पक्ष में नर्मदापुरम जिले के पिपरिया में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। होशंगाबाद—नरसिंहपुर संसदीय सीट के राजनैतिक इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब कोई प्रधानमंत्री यहां आएगा। पीएम की सभा के लिए पिपरिया और आसपास के इलाकों में जबर्दस्त उत्साह है हालांकि मौसम विलेन बन रहा है।

प्रदेशभर की तरह नर्मदापुरम में भी बेमौसम की बरसात ने पीएम नरेंद्र मोदी की सभी की तैयारियों पर पानी फेर दिया है। हाल ये है कि पीएम नरेंद्र मोदी का करीब 6 एकड़ के सभा ग्राउंड का अधिकांश हिस्सा कीचड़ से भर गया है। प्रशासन ने शनिवार को दिनभर व्यवस्थाएं बनाने की कोशिश की लेकिन रात में पानी गिरा तो दिक्कत खड़ी हो सकती है।

होशंगाबाद नरसिंहपुर सीट पर यूं तो कुल 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। यहां की ईवीएम मशीन में नोटा सहित 13 चुनाव चिन्ह दर्ज होंगे पर
मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस में ही है। यहां मतदान 26 अप्रेल को होगा।

बीजेपी के प्रत्याशी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी पहली बार चुनावी मैदान में उतरे हैं। होशंगाबाद नरसिंहपुर सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के ही राव उदयप्रतापसिंह ने यहां से बड़ी जीत दर्ज की थी। सांसद राव उदय प्रताप सिंह को बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में उतार दिया था जिसके बाद दर्शन सिंह चौधरी को टिकट दी गई।

पीएम की सभा के लिए पिपरिया में पचमढ़ी रोड पर करीब 6 एकड़ के खेत में पंडाल लगाए गए हैं। यहां करीब पौने दो लाख स्क्वायर फीट में डोम लगाया गया है लेकिन शुक्रवार शनिवार की रात में हुई जोरदार बारिश के कारण यहां कीचड़ पसर गई है। हालांकि इसी पर मैट बिछाकर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की कोशिश की जा रही है लेकिन यदि पानी दोबारा गिरा तो यहां लोग खड़े तक नहीं हो सकेंगे। यहां 42 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं।

पीएम सुबह 11 बजे पिपरिया आएंगे। यहां वे 1 घंटे से ज्यादा समय तक रहेंगे। उनकी सुरक्षा की तगड़ी व्यवस्था की गई है। पीएम के दौरे को देखते हुए दो हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। बीजेपी पीएम नरेंद्र मोदी की इस सभा में नर्मदापुरम, नरसिंहपुर के साथ ही बैतूल, रायसेन, सीहोर, जबलपुर, दमोह, छिंदवाड़ा, भोपाल, रायसेन जिलों से लोग शामिल होंगे। यहां करीब 60—65 हजार लोगों के आने की उम्मीद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो