script

छत्तीसगढ़ चुनाव: लाल आतंक का साथ छोड़ चुके आत्मसमर्पित नक्सल दम्पति ने किया मतदान

locationनारायणपुरPublished: Nov 12, 2018 04:56:33 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण के चुनाव में जहां आम मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। लाल आतंक का साथ छोड़ चुके आत्मसमर्पित नक्सल दम्पति मैंनूराम – राजबत्ती ने उत्साह के साथ नारायनपुर में मतदान किया।

CG Election 2018

छत्तीसगढ़ चुनाव: लाल आतंक का साथ छोड़ आत्मसमर्पित नक्सल दम्पति ने किया मतदान

नारायणपुर. छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण के चुनाव में जहां आम मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। एक ओर जहां बस्तर संभाग के सुदूर इलाकों के मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लंबी लाइनें देखीं गईं। वहीं लाल आतंक का साथ छोड़ चुके आत्मसमर्पित नक्सल दम्पति मैंनूराम – राजबत्ती ने उत्साह के साथ नारायनपुर में मतदान किया।
दोनों ने दिसंबर 2014 में लाल आतंक का साथ छोड़ आत्मसमर्पण करने का फैसला किया। राजबत्ती किसकोड़ों दलम (एलओएस) की कमांडर रही हैं। मैंनूराम इसी दल का मिलीशिया सदस्य रहा है। वर्तमान में मैंनूराम राजमिस्त्री का काम कर रहा है।
नारायणपुर नक्सल प्रभावित विधानसभा क्षेत्र होने के कारण यहां सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान हुआ। खबरों के अनुसार बस्तर संभाग में सबसे ज्यादा नारायणपुर में 63 फीसदी मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया है।
आपकों बतादें कि नारायणपुर से भाजपा के प्रत्याशी केदार कश्यप चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि केदार कश्यप के खिलाफ कांग्रेस ने चंदन कश्यप को मैदान में उतारा है। केदार कश्यप वर्तमान भाजपा सरकार में मंत्री हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो