script

आखिर क्यों दहशत में जी रहे नागौर रेलवे कॉलोनी में लोग

locationनागौरPublished: Sep 25, 2018 12:08:24 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

https://www.patrika.com/nagaur-news/

Dengue in nagaur

आखिर क्यों दहशत में जी रहे नागौर रेलवे कॉलोनी में लोग

-नागौर में रेलवे चिकित्सकों ने लिए रक्त के नमूने
नागौर. स्थानीय रेलवे कॉलोनी में रहने वाले एक किशोर की डेंगू से मौत के बाद हरकत में आए रेलवे चिकित्सालय की ओर से सोमवार को डेंगू पीडि़तों के रक्त के नमूने लिए गए। मेड़ता रोड चिकित्सालय से डॉ. गौरव शुक्ला के नेतृत्व मेंं आई चिकित्सकीय टीम ने रेलवे कॉलोनी निवासी आठ लोगों के रक्त के नमूने दिए व रेलवे कर्मचारी परिवारों के सदस्यों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाई दी। गौरतलब है कि कॉलोनी में रहने वाले अभिषेक मीणा की डेंगू से मौत हो गई थी।


जेएलएन में भर्ती कई मरीज
रेलवे कॉलोनी में रह रहे सात-आठ परिवारों के सदस्य डेंगू से पीडि़त हैं, इनमें आरपीएफ के जवान भी शामिल है। कुछ पीडि़तों को जेएलएन अस्पताल में उपचार चल रहा है वहीं कुछ पीडि़तों को जयपुर रेफर किया गया है। इस अवसर पर मेल नर्स दुलाराम, सुरेन्द्र शर्मा, एमएल भाटी, मेड़ता रोड सीएचआई सतीश मीणा, अब्दुल वहीद, नागौर स्टेशन अधीक्षक रामसिंह बैरवा, सीएचआई मनीष बालोत समेत अन्य उपस्थित थे। कॉलोनी में एक किशोर की मौत व कई लोगों के डेंगू पॉजिटिव पाए जाने से कर्मचारी खौफ में है।


मच्छर पाल रहा खुला नाला
कॉलोनी के पीछे से निकल रहा पानी का खुला नाला कॉलोनी निवासियों की सेहत पर भारी पड़ रहा है। गंदे पानी की निकासी का एकमात्र स्रोत यह नाला लम्बे समय से खुला है। समय पर सफाई नहीं होने से नाले में मच्छर पनप गए। इन मच्छरों ने कॉलोनी व आसपास के लोगों को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया। अधिकारियों ने ना तो फोगिंग करवाई और ना ही नाले में पनप रहे मच्छरों से होने वाले खतरे को गंंभीरता से लिया। इसका नतीजा कॉलोनी निवासियों को एक किशोर की मौत से चुकाना पड़ा। कॉलोनी में किशोर की मौत व कई लोगों के डेंगू पॉजिटिव पाए जाने से कर्मचारी खौफ में है।

ट्रेंडिंग वीडियो