आपका रक्त बचा सकता है किसी की जिंदगी

By: Sharad Shukla

Published On:
Sep, 12 2018 06:34 PM IST

नागौर/खींवसर. आपका दिया हुआ रक्त किसी कि जिन्दगी बचा सकता है इससे समझने की आवश्यकता है। रक्तदान से बढकऱ दुनिया में कोई अन्य पुनीत कार्य नहीं है। यहां के युवाओं में जो रक्तदान के प्रति जज्बा है वो कहीं नहीं है। ऐसे में अन्य लोगों को भी सीख लेकर रक्तदान के प्रति जागरूक होना चाहिए। उक्त बात पांचला सिद्धा में शहीद जगदीश प्रसाद विश्नोई के बलिदान दिवस पर मंगलवार को जसनाथ रॉयल्स क्लब द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में भाजपा नेता एवं जिला परिषद सदस्य महेन्द्र सिंह बेनीवाल ने कही। इस दौरान भामाशाह अनिल बेनीवाल ने कहा कि यहां के युवाओं ने अपने उत्कृष्ट कार्यों से एक अलग ही पहचान बनाई है और रक्तदान के क्षेत्र में भी वो पीछे नहीं है। उन्होंने युवाओं को समाज सेवा में आगे आने का आग्रह किया। इस दौरान जसनाथ रॉयल्स क्लब के पदाधिकारियों द्वारा शहीद विश्नोई की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। वहीं तारा शर्मा ने शहीद की वीरांगना अनिता विश्नोई को शॉल ओढाकर सम्मान किया। इस मौके पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष भानुसिंह विश्नोई, पूर्व सरपंच खींयाराम, खेमचन्द जैन, बाबुलाल गौड़ सहित कई जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण मौजूद थे।
150 जनों ने किया रक्तदान
शहीद जगदीश विश्रोई के बलिदान दिवस पर जसनाथ रॉयल्स क्लब द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में 150 युवाओं ने रक्तदान किया। पांचलासिद्धा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डॉ. श्रीफल मीणा सहित जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल की रक्त युनिट टीम के सदस्यों ने शिविर में सेवाएं दी। इस दौरान रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया गया।

संकल्प रैली में भाग लेंगे कार्यकर्ता

खींवसर. जिले के परबतसर में बुधवार को आयोजित होने वाली संकल्प रैली में खींवसर क्षेत्र के बड़ी संख्या कांग्रेसी कार्यकर्ता भाग लेंगे। कांग्रेस खेलकूद प्रकोष्ठ के ब्लॉक अध्यक्ष जगदीश कच्छावा ने बताया कि कांग्रेस की संकल्प रैली में भाग लेने के लिए खींवसर विधानसभा क्षेत्र से बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकत्र्ता परबतसर जाएंगे।

Published On:
Sep, 12 2018 06:34 PM IST