scriptमुख्यमंत्री राजे के आदेश से नागौर आवासन मंडल कॉलोनी में ढाई साल से बंद पड़ा है काम | Work stopped in Housing Board Nagaur after CM Raje's order | Patrika News

मुख्यमंत्री राजे के आदेश से नागौर आवासन मंडल कॉलोनी में ढाई साल से बंद पड़ा है काम

locationनागौरPublished: May 03, 2018 02:43:17 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

नागौर आवासन मंडल कार्यालय में जिम्मेदारों के पद रिक्त, कौन सुने फरियाद, 22 महत्वपूर्ण पदों में से 19 पद रिक्त, आखिर कब होगी आवंटियों की सुनवाई

Nagaur News

Housing Board colony will be illuminated in Balwa Road Nagaur

नागौर. लोगों को कम कीमत में रहने योग्य आशियना देने का सपना दिखाने वाला आवासन मंडल कार्यालय भगवान भरोसे है। आवासन मंडल की बालवा रोड स्थित आवासीय कॉलोनी में मुख्यमंत्री के आदेश से तीन साल से निर्माण कार्य बंद है वहीं रही सही कसर अधिकारियों व ठेकेदारों की लापरवाही ने पूरी कर दी। आलम यह है कि कॉलोनी में मकान ले चुके आवंटियों की समस्याएं सुनने वाला भी कोई नहीं है। आवासन मंडल नागौर कार्यालय में आवासीय अभियंता से लेकर कनिष्ठ सहायक तक 22 में से 19 पद रिक्त है।
एसई ना एईएन किसे बताएं पीड़ा
स्टॉफ की स्थिति देखकर सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार आवासन मंडल के कामकाज को लेकर कितनी गंभीर है। आवासीय अभियंता, जोधपुर को नागौर का अतिरिक्त कार्य भार है जबकि एईएन के पांच पद रिक्त है और जोधपुर कार्यालय के एईएन को अतिरिक्त कार्य भार दिया गया है। इसके अलावा सहायक लेखाधिकारी द्वितीय का एक, कार्यालय अधीक्षक का एक, कनिष्ठ लेखाधिकारी के पांच, कार्यालय सहायक के तीन व कनिष्ठ सहायक के 6 पद लम्बे समय से रिक्त हैं। अधिकारियों के अभाव में आवंटियों को बार-बार कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं।
तीन साल से बंद पड़ा है काम
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने तीन साल पहले नागौर दौरे के समय निर्माण कार्य का निरीक्षण कर काम बंद कर जांच के निर्देश दिए थे, लेकिन आज तक काम शुरू नहीं हो पाया। हालांकि पत्रिका की ओर से आवंटियों की पीड़ा को बार-बार उठाए जाने पर हरकत में आए अधिकारियों ने कॉलोनी से झाड़-झंकाड़ की कटाई, रोड लाइट लगाने, पौधरोपण व चार दीवारी निर्माण के कार्य के लिए निविदाएं आमंत्रित कर कार्यादेश जारी किया है। ठेकेदार ने झाडिय़ों की कटाई का काम भी शुरू कर दिया है लेकिन अभी भी अधूरे मकानों का कार्य शुरू करने को लेकर सरकार ने कोई निर्देश नहीं दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो