scriptबैंक हड़ताल के विरोध में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन | Villagers protest against bank strike | Patrika News

बैंक हड़ताल के विरोध में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

locationनागौरPublished: Oct 17, 2019 12:23:23 pm

Submitted by:

Sandeep Pandey

चितावा. कस्बे के समीप ग्राम अडक़सर में राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक में हड़ताल के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

The collection agent of the bank in Ujjain will be looted

इंदौर रोड प पंथपिपलाई के पास निजी बैंक के कलेक्शन एजेंट से बाइक सवार बदमाशों ने 98 हजार रुपए से भरा बैग छीना

चितावा. कस्बे के समीप ग्राम अडक़सर में राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक में हड़ताल के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बैंक में चार अक्टूबर से विभिन्न मांगों को लेकर कर्मचारी हड़ताल पर है। बैंक बन्द रहने से खाताधारकों को बैक सम्बन्धी लेन-देन के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार को बैंक के सामने सरपंच हरदयाल सिंह मुण्ड के नेतृत्व में भंवर लाल, भारमल बावरी, नेमी चन्द शर्मा, छोटु राम, रामदेवा राम, जगदीश सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने विरोध प्रकट कर आक्रोश जताया। सरपंच हरदयाल सिंह मुण्ड ने बताया कि बैंक कर्मचारियों की हड़ताल के कारण बैंक बन्द होने के कारण त्यौहार के सीजन में ग्रामीणों को रुपए के लिए परेशान होना पड़ रहा है। बैंक कर्मचारियों की हड़ताल का खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। हड़ताल के चलते वृद्धजनों, महिलाओं को पेंशन नहीं मिल पा रही है। अडक़सर में राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक में आस पास के गांवों के लोंगो रूपये प्राप्त करने आते है। बैंक कम््रचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल के कारण ग्रामीण परेशान है। सरपंच हरदयाल सिंह मुण्ड ने बताया कि एक दो दिन में हड़ताल समाप्त नहीं हुई तो ग्रामीणों के साथ बैंक के मुख्य गेट के सामने धरना देंगे। बैंक के शाखा प्रबन्धक जगदीश प्रसाद गौड़ ने बताया कि बैंक की दमनकारी नीतियां, स्टाफ पर दबाव डालकर गलत तरीकों से ग्राहक का बीमा करवाने, बैंक में जनता के हितों के विरुद्ध जाकर एसबीआई के कॉर्पोरेट ऑफिस के निर्देशों से ग्रामीण जनता को अपनी मूलभूत बैंकिंग सेवाएं देने के बजाय बीमा म्यूचल फंड जैसे प्रोडक्ट्स जबरदस्ती तथा बिना सहमति बेचने के विरुद्ध में कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं।
कीचड़ से परेशान

चौसला. वार्ड एक में वीर तेजाजी कॉलोनी को जोडऩे वाला मार्ग इन दिनों कीचड़ में तब्दील है। दरअसल मुख्य सीसी सडक़ की हालत खराब हो गई। गत पांच सालों से इस सडक़ की मरम्मत नहीं कराई गई है। इसके कारण सडक़ पर गहरे गड्ढे हो गए। कई दिनों से नालियों की सफाई नहीं होने व क्षतिग्रस्त होने के कारण गंदा पानी सडक़ के बीच भरा रहता है। मोहल्ले के ग्रामीणों ने बताया कि मार्ग के बीच फैली गंदगी के कारण तेजाजी मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं व मोहल्ले के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। स्कूली बच्चे कीचड़ से होकर गुजरने को मजबूर हैं। पांच साल से क्षतिग्रस्त पड़े इस मार्ग को बनवाने के लिए ग्राम पंचायत ने कोई कदम नहीं उठाए गए है। मार्ग अब पूरी तरह से गड्ढों में तब्दील हो चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो