scriptचोरी कर भाग रही गैंग से एक चोर को ग्रामीणों ने दबोचा, पीटकर किया पुलिस के हवाले | Villagers caught a thief from the gang running away after being thrash | Patrika News
नागौर

चोरी कर भाग रही गैंग से एक चोर को ग्रामीणों ने दबोचा, पीटकर किया पुलिस के हवाले

ग्रामीणों ने एक चोर को दबोचा कर दी धुलाई, चोरी की नियत से दो घरों में घूसे थे चोर, चुरा ले गए गहने व नकद, लगातार हो रही वारदातों से ग्रामीण परेशान

नागौरJun 16, 2022 / 06:50 pm

Suresh Vyas

निमोद. चोरी करने के बाद पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने की जमकर धुलाई।

निमोद. चोरी करने के बाद पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने की जमकर धुलाई।

निमोद. क्षेत्र सहित कस्बे में चोरों का आतंक लगातार जारी है। चोर लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। बुधवार रात भी एक चोर गैंग ने कस्बे में चोरी की वारदात को अंजाम दिया, लेकिन ग्रामीणों की सजगता से चोर अपने मनसुबों में पूरी तरह कामयाब नहीं हो पाये। ग्रामीणों ने एक चोर को पकडकऱ उसकी जमकर पिटाई कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी अनुसार चोर गांव में पहले मुकारब खां खोखर के घर में घुसे, लेकिन वहां परिवार जगा हुआ था। वही चोर गांव के ही सूबेदार अयूब खां के घर को निशाना बनाया। सूबेदार खान ने बताया कि उसका परिवार सो रहा था कि रात्रि के करीब दो बजे मेरे पड़ोसी चांद खा शौच करने के लिए जगे तो देखा कि अयूब खां के घर पास चार-पांच लोग फिरते नजर आये। तभी पड़ोसी बाहर आये तो चोर भागने लगे, चोर को पकडऩे भागे तो चोर भाग निकले। लेकिन एक चोर को शब्बीर वीरू, युसूफ खान व निसार खान ने दबोच लिया। मौके पर भीड़ एकत्रित होने के कारण ग्रामीणों ने चोर की जमकर धुलाई कर दी।
साथी चोर एक मकान से चुरा ले गए लाखों के गहने

इसकी सूचना मौलासर पुलिस को दी। मौके पर पहुंची मौलासर पुलिस चोर राकेश पुत्र नगजीराम, जाति कंजर, निवासी मंडावरी, तहसील बेगू, जिला चितौडगढ़ को पकड़ कर थाने ले गयी। पीडित अयूब सूबेदार ने पुलिस को बताया कि चोरों ने उसके घर चोरी करते हुए एक तीन तोले का सोने का हार, एक तोले सोने की चेन, दो अंगूठियां, दो कान की बालियां, चार जोड़ी चांदी की पायजेब और बीस हजार रुपये नकदी ले गये। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
पिछले इन दिनों में इन वारदातों को दिया अंजाम

क्षेत्र सहित कस्बे में चोरी होने की घटना लगातार जारी है। चोरों ने 60 दिनों में कम से कम पांच घरों को निशाना बनाते हुए चोरियों का अंजाम दे चुके हैं। ज्ञात रहे कि कुछ दिन पूर्व ही निमोद निवासी रहमान फौजी के घर को चोरों ने निशाना बनाते हुए उनके घर से साढ़े सात लाख रुपये नक़दी व लाखों रुपए के आभूषण भी चोरी करके ले गए। वहीं निमोद में मेघवाल मोहल्ला में तीन कायमखानी मोहल्ला में एक घर, खोखरों का बास में एक घर को निशाना बनाते हुए लाखों रुपए सहित आभूषण चोरी कर वारदात को अंजाम दिया गया।
अभी तक एक भी चोरी का खुलासा नहीं

क्षेत्र में हुई चोरी की घटना को लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है, वहीं पुलिस लगातार चोरों की तलाश करने में जुटी है, लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ खाली है। पुलिस ने अभी तक एक भी चोरी का खुलासा नहीं किया है, जिससे ग्रामीणों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।
पुलिस आरोपी से कर रही है पूछताछ

पुलिस के अनुसार ग्रामीणों ने चोर को पकडकऱ पुलिस को सौंपा। वहीं मौलासर पुलिस ने आरोपी राकेश कंजर को गिरफ्तार कर लिया है। वही पुलिस की गिरफ्त में आरोपी से उसकी चोर गैंग के बारे में पूछताछ करने में जुटी है।
इनका कहना है

निमोद गांव में चोरी होने की सूचना मिली। मौके पर पहुंचे तो ग्रामीणों ने एक युवक को पकड़ कर रखा था। जिसको पुलिस थाने लेकर आ गयी। आरोपी से बाकी पूछताछ की जा रही है, चोर व उसकी गैंग जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।- जसवंत देव, थानाधिकारी, मौलासर।

Hindi News/ Nagaur / चोरी कर भाग रही गैंग से एक चोर को ग्रामीणों ने दबोचा, पीटकर किया पुलिस के हवाले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो