scriptवीडियो : अवैध सम्बन्धों ने ली महेन्द्र की जान, विवाहित प्रेमिका ने पति के साथ मिलकर की हत्या | Video: The murder of a young man with sharp weapons,Murder disclosure | Patrika News

वीडियो : अवैध सम्बन्धों ने ली महेन्द्र की जान, विवाहित प्रेमिका ने पति के साथ मिलकर की हत्या

locationनागौरPublished: Feb 20, 2019 06:49:26 pm

Submitted by:

shyam choudhary

अवैध सम्बन्धों ने ली महेन्द्र की जान, पुलिस ने छह घंटे में किया हत्या का खुलासा- खुद का रिश्ता बचाने के लिए विवाहिता ने पति के साथ मिलकर की प्रेमी महेन्द्र की हत्या- गोटन थाना क्षेत्र के छापरी फांटा के पास सुबह मिला था शव

murder of a young man

The body of a young man thrown on road in Nagaur

दधवाड़ा (नागौर). नागौर जिले के गोटन थाना क्षेत्र के दधवाड़ा कस्बे के पास बुधवार सुबह मिले युवक के शव की शिनाख्त होने के छह घंटे बाद ही पुलिस ने हत्या का राजफाश करते हुए आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, हत्या अवैध सम्बन्धों के चलते की गई। मृतक महेन्द्र के आरोपी महिला से अवैध सम्बन्ध थे, जिसकी जानकारी उसके पति को मिलने पर रिश्ता टूटने के डर से विवाहिता ने अपने पति के साथ मिलकर प्रेमी महेन्द्र को रात को बुलाकर धोखे से मौत के घाट उतार दिया।
गोटन थानाधिकारी गजराज ने बताया कि बुधवार सुबह करीब छह बजे थाना क्षेत्र के छापरी से कुम्पड़ास जाने वाली सडक़ किनारे 22 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति की धारदार हथियार से बुरी तरह कटा शव मिलने की सूचना पर वे जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। मृतक का पहनावा तथा कानों में लूंग होने से उन्हें यह लगा कि शव स्थानीय युवक का ही है, लेकिन मौके पर उपस्थित किसी भी व्यक्ति ने शव की शिनाख्त नहीं की। शव की शिनाख्त के प्रयास चल रहे थे, इस बीच कुम्पड़ास निवासी नारायण पुत्र पांचाराम मेघवाल मौके पर पहुंचा तथा बताया कि मृतक उसका बेटा महेन्द्र है। मृतक के पिता ने रिपोर्ट देकर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया।
एसपी सिंगला सहित अन्य अधिकारी पहुंचे
मामले की गंभीरता को देखते हुए घटना की जानकारी मिलने पर मेड़ता सिटी वृत्ताधिकारी रामगोपाल शर्मा, मेड़ता सिटी सीआई अमराराम, मेड़ता रोड थानाधिकारी राजेन्द्रसिंह, नागौर से एएसपी हनुमान प्रसाद मीणा एवं एसपी डॉ. गगनदीप सिंगला भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने हत्या के आरोपियों का पता लगाने के लिए नागौर से एफएसएल टीम को बुलाकर मौके से साक्ष्य एकत्र करवाए। एसपी सिंगला के निर्देश पुलिस अधिकारियों ने हत्या का राज खोलने के लिए मृतक के परिजनों एवं ग्रामीणों से पूछताछ की तो कड़ी से कड़ी जुड़ती गई। पुलिस ने युवक के मोबाइल व परिजनों से मिली जानकारी के आधार पर छह घंटे की मेहनत के बाद हत्यारों का पता लगाकर कुम्पड़ास निवासी आरोपी हरसुखराम व उसकी पत्नी इंदिरा देवी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया।
ऐसे दिया वारदात को अंजाम
पुलिस के अनुसार मृतक महेन्द्र की शादी करीब एक साल पहले किरण के साथ हुई थी, लेकिन गांव की ही एक अन्य विवाहिता के साथ उसके पहले से अवैध सम्बन्ध चल रहे थे। मृतक ने अपने नाम से एक सिम लेकर मोबाइल सहित विवाहिता को दे रखा था। अवैध सम्बन्धों की जानकारी महिला के पति व व्यस्क बच्चों को लगने पर पति ने खुद मर जाने या उस महिला को मार देने अथवा महेन्द्र को मारने की धमकी दी। इससे महिला डर गई और उसने अपनी जान व रिश्ता बचाने के लिए पति के साथ मिलकर महेन्द्र की हत्या का षडय़ंत्र रचा। मंगलवार की रात करीब सवा 12 बजे महिला ने महेन्द्र को फोन कर अपने घर बुलाया, जिस पर महेन्द्र विवाहित प्रेमिका के पास पहुंचा तो पहले से घात लगाकर बैठे महिला के पति हरसुखराम पुत्र झूमरराम मेघवाल ने महेन्द्र पर धारदार कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार करने शुरू कर दिए, जिससे महेन्द्र को संभलने का मौका नहीं मिला और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हत्या के बाद पति-पत्नी ने शव को रस्सी से बांधकर कम्बल में लपेटा तथा अपनी मोटरसाइकिल पर रात को ही छापरी फांटा के पास सडक़ किनारे डाल दिया और मृतक के पहचान चिह्न व मोबाइल अपने पास रखकर घर आ गए।
ग्रामीणों मेें दहशत का माहौल
कुम्पड़ास के युवक की हत्या कर शव सरेराह डालने से आसपास के क्षेत्र के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों ने कहा कि बताया कि आए दिन होने वाले अपराधों से ऐसा लग रहा है कि अपराधियों में पुलिस का खौफ समाप्त होता जा रहा है। गौरतलब है कि गत दिनों कुचेरा कस्बे में नेपाली युवकों द्वारा मकान मालिक को जहर देकर घर में रखी नकदी व जेवरात चुरा लिए थे, जबकि इससे पहले जायल के खेराट गांव में एक हिस्ट्रीशीटर ने बच्चों को कुचल दिया था, जिसमें एक बच्चे की मौके पर मौत हो गई। हालांकि पुलिस ने खेराट व कुचेरा मामलों में आरोपियों को गिरफ्तार कर अपनी साख बचा ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो