script

वीडियो : 12 दिन में डेह बाइपास पर चौथी मौत, हादसों पर हादसे, जिम्मेदारों की नहीं टूटी तंद्रा

locationनागौरPublished: Apr 24, 2019 12:02:04 pm

Submitted by:

shyam choudhary

– मंगलवार को भी दुर्घटना में हुई थी एक जने की मौत- डेथ स्पॉट बना डेह बाइपास, नहीं जागे जिम्मेदार

road accident in kekri

100 प्वाइंट्स में देनी होगी सडक़ हादसे की जानकारी

डेह (नागौर). नागौर-लाडनूं राष्ट्रीय राजमार्ग-65 पर स्थित डेह कस्बे के बाइपास पर बुधवार को लगातार दूसरे दिन हुई सडक़ दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई। मंगलवार को भी बाइपास पर सडक़ दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई थी। इसी प्रकार गत 13 अप्रेल को यहां मोटरसाइकिल पर जा रहे दो सगे भाइयों की सडक़ दुर्घटना में मौत हो गई थी।
राष्ट्रीय राजमार्ग 65 के सालासर-नागौर सेक्शन के पुर्निर्माण के दौरान डेह सहित रास्ते में आने वाले बड़े कस्बों के बाहर से बाइपास बनाए गए, ताकि हादसों को रोका जा सके और समय की बचत की जा सके, लेकिन डेह कस्बे के बाइपास में रही खामियों का खमियाजा आए दिन लोगों को भुगतना पड़ रहा है। किसी का बेटा अकाल मौत मर रहा है तो किसी का सुहाग छिन रहा है। किसी का भाई तो किसी का पिता दुर्घटना में जान गंवा रहा है, इसके बावजूद न तो जिम्मेदार जागे हैं और न ही सडक़ निर्माण करने वाले ठेकेदार।
रोड इंजीनीयरिंग की खामी के चलते बुधवार सुबह एक ट्रक पिकअप से टकरा गई, जिससे एक ही मौके पर ही मौत हो गई। एक गंभीर घायल को एम्बुलेंस 108 के पायलट हरिराम चौधरी एवं एमपी विकास गोदारा ने नागौर के जेएलएन अस्पताल पहुंचाया। दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि दोनों वाहन आपस में फंस गए। मौके पर जमा भीड़ ने पिकअप व ट्रक को अलग करने का प्रयास किया।
गौरतलब है कि मंगलवार सुबह डेह कस्बे के निकट खेड़ा हीरावास और छापड़ा के बीच एक मोटरसाइकिल सवार को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर घायल हो गया। दुर्घटना के बाद नागौर के लोहारपुरा निवासी सादिल (24) को घायलावस्था में एम्बुलेंस 108 की सहायता से नागौर के जेएलएन हॉस्पिटल पहुंचाया। यहां स्थिति गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने घायल को बीकानेर रेफर कर दिया गया, लेकिन सादिल ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।
12 दिन पहले हुई थी बाइक सवार दो सगे भाइयों की मौत
नागौर. नागौर जिले के सुरपालिया थाना क्षेत्र के डेह कस्बे के बाइपास रोड पर गत 13 अप्रेल की सुबह करीब साढ़े 10 बजे एक पिकअप चालक ने बाइक चालक दो सगे भाइयों को चपेट में ले लिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। नागौर-लाडनूं रोड के डेह बाइपास पर 13 अप्रेल को सुबह करीब साढ़े एक पिकअप जीप ने मोटरसाइकिल पर सवार होकर जा रहे दो सगे भाइयों को टक्कर मार दी, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों की पहचान सिनोद निवासी प्रेमसुख (21) पुत्र मूलाराम मेघवाल एवं सुरेंद्र (19) पुत्र मूलाराम मेघवाल के रूप में हुई थी। दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने बताया कि दोनों भाई पेट्रोल लेने के लिए पम्प पर जा रहे थे, अचानक मोड़ से पिकअप चालक ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे मोटरसाइकिल में आग लग गई।

ट्रेंडिंग वीडियो