ताले पर ताले टूट गए पर मालूम दूसरे दिन चला

By: Sandeep Pandey

Updated On:
13 Aug 2019, 11:51:00 AM IST

  • मौलासर. मौलासर कस्बे में बीती रात अज्ञात चोरों ने एक साथ पांच सूने मकानों में हाथ साफ करने का प्रयास किया, लेकिन इस दौरान उन्हें चुराने के लिए कुछ भी नहीं मिला।

मौलासर. मौलासर कस्बे में बीती रात अज्ञात चोरों ने एक साथ पांच सूने मकानों में हाथ साफ करने का प्रयास किया, लेकिन इस दौरान उन्हें चुराने के लिए कुछ भी नहीं मिला। जानकारी के अनुसार बीती रात चोरों ने कस्बे के कुमावत मोहल्ले में किराए के मकान में रह रहे राजुराम पुत्र पूर्णराम पूनिया, रेखाराम पुत्र भागुराम पूनिया और भंवरलाल किरड़ोलिया सहित पांच सूने मकानों के ताले तोड़कर वहां चोरी करने का प्रयास किया। घटना की जानकारी सोमवार को उस वक्त मिली जब इनके पड़ोसियों ने मकानों के ताले टूटे हुए देखे। इसके बाद उन्होंने किराए के मकानों में रह रहे लोगों को सूचना दी। शाम पांच बजे घटना की जानकारी मिलने पर मौलासर पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना का जायजा लिया। एक ही रात में पांच घरों के ताले टूटने की घटना को लेकरकस्बेवासियों ने पुलिस की रात्रि गस्त पर सवाल खड़े किए। लोगों में घटना को लेकर रोष व्याप्त है।

गांव गए थे

जिन घरों के मकानों में लाते टूटे उनमें बेड़वा निवासी राजुराम जाट का परिवार रहता है। घर की महिलाओं ने बताया कि वे यहां बच्चों को पढ़ाने के लिए किराए के मकान में रह रहे हैं। बच्चों के स्कूल की छुट्टी हो जाने से शनिवार शाम को ही गांव गए थे। इसी प्रकार चिण्डालिया के रेखाराम जाट का परिवार भी छट्टी होने से गांव गया हुआ था पीछे से अज्ञात चोर मकानों के ताले तोड़ दिया, लेकिन यहां चोरों को चुराकर ले जाने के लिए कोई सामान नहीं मिला।

ग्रह प्रवेश से पहले ही टूट गए मकान के ताले

जानकारी के अनुसार भंवरलाल जाट ने कुमावतों के मोहल्ले में हाल ही नए मकान बनाए है अभी मकान में ग्रह प्रवेश भी नहीं हुआ। शुभ मुहूर्त में ग्रह प्रवेश होना था जब तक यह मकान सूना था। मुख्य द्वारा सहित कमरों के ताले लगाए हुए थे। चोरी की नीयत से घुसे चोरों ने सभी मकानों के ताले तोड़ दिए। हालांकि चोरों को यहां भी कुछ हाथ नहीं लगा। इसी प्रकार चोर इसी मोहल्ले के चौथे मकान में घुसे लेकिन इस मकान को हाल ही में किराएदार के खाली कर चले जाने से कुछ हाथ नहीं लगा।

मेले के पहले दिन ही दिया वारदात को अंजाम

गौरतलब है कि जहां चोरी की घटना हुई उसके कुछ ही दूरी पर इन दिनों रात्रिकालिन झूलोत्सव मेला चल रहा है। मेले का शुभारंभ रविवार शाम को ही हुआ था। इस दौरान पुलिस का अतिरिक्त जाप्ता मेले में मौजूद रहता है। लेकिन इसके बावजूद पुलिस से बेखौफ चोरों ने मेला मेदान के नजदीकी घरों को निशाना बना डाला। हालांकि उन्हें हाथ कुछ नहीं लगा लेकिन घटना के बाद कस्बेवासियों में भय पैदा हो गया है।हालांकि इस संबंध में पुलिस में किसी पीडि़त ने रिपोर्ट नहीं दी है। लेकिन घटना के बाद पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है और अज्ञात चोरों की तलाश में जुटी हुई है।

 

Updated On:
13 Aug 2019, 11:51:00 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।