scriptशिक्षक दिवस से गायब शिक्षक | Teacher disappearing from teacher's day | Patrika News

शिक्षक दिवस से गायब शिक्षक

locationनागौरPublished: Sep 14, 2018 06:57:22 pm

Submitted by:

Pratap Singh Soni

https://www.patrika.com/nagaur-news/

Molasar News

मौलासर. लापता शिक्षक राजेन्द्र।

मौलासर. शिक्षक दिवस से लापता बेमोठ स्कूल के प्रधानाध्यापक राजेंद्र जांगिड़ को पुलिस अब तक भी नहीं ढंूढ पाई है। परिजन पुलिस के चक्कर काट रहे हैं इस मामले में जांच अधिकारी जगदीशप्रसाद मीणा का कहना है कि शिक्षक का कहीं पता नहीं लग पा रहा है। फिलहाल पुलिस तलाश में जुटी हुई है। शिक्षक राजेन्द्र के नहीं मिलने से उसके पत्नी-बच्चों का बुरा हाल है। पुलिस अब उसके मोबाइल नम्बर से जानकारियां जुटा रही है। पहले अजमेर और बाद में ब्यावर व उदयपुर से उसके एटीएम से पैसे निकलने की जानकारी भी मिली है। इसके आधार पर पुलिस हाथ-पैर मार रही है, लेकिन अभी कामयाबी नहीं मिली है। शिक्षक राजेन्द्र जांगिड़ मौलासर थाने के ग्राम क्यामसर का रहने वाला है। वह यहां अपने माता-पिता, पत्नी व बच्चों के साथ रहता है। पांच सितम्बर को वह ड्यूटी जाने के लिए ग्राम बेमोठ के सरकारी स्कूल में रोज की तरह घर से निकला था, तभी से उसका कुछ पता नहीं है। पुलिस की अब तक की जांच में पता चला है कि उसके मोबाइल फोन से किसी को फोन नहीं किया गया है। वहीं पारिवारिक कारणों से घर छोडकऱ गए हो, ऐसा भी नहीं है। शिक्षक सरकारी स्कूल में प्रधानाध्यापक है और परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक है।

वेतन नहीं मिलने से परेशान
पुलिस जांच में यह जानकारी सामने आई कि शिक्षक राजेन्द्र को पिछले तीन माह से वेतन नही मिल रहा था। जिससे वह परेशान बताया जा रहा था। जानकारी के अनुसार लापता शिक्षक बाड़मेर में थर्ड ग्रेड शिक्षक लगा था। वहां नौकरी करने के दौरान शिक्षक के सर्विस बुक में किसी कारण रिमार्क लग गया था। इसके बाद शिक्षक का प्रथम श्रेणी में चयन हो गया। बाड़मेर से वापस दिनदारपुरा स्कूल में शिक्षक के रूप में लगा दिया गया। कुछ समय यहां से उनका तबादला ग्राम बेमोठ के सरकारी स्कूल में प्रधानाध्यापक के रूप में हो गया था। लेकिन बाड़मेर में नौकरी करते समय लगे रिमार्क के कारण उसे आधा वेतन ही मिल रहा था और वह भी पिछले तीन माह से नही मिल रहा था।

ब्यावर और उदयपुर रवाना हुई पुलिस
एएसआई जगदीशप्रसाद मीणा ने बताया कि शिक्षक राजेन्द्र के सम्पर्क वाले सभी लोगों से पूछताछ की गई, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, वहीं शिक्षक राजेन्द्र के द्वारा अपने एटीएम से 11 सितम्बर को अजमेर में सौ और 12 सितम्बर को ब्यावार से दो हजार, शुक्रवार को उदयपुर से पांच सौ रुपए निकाले हैं। पुलिसकर्मियों को ब्यावर व उदयपुर भेजा गया है।

इनका कहना है
लापता शिक्षक की तलाश में पुलिस जांच कर रही है। इस सिलसिले में कुछ पुलिसकर्मियों को संभावित स्थानों पर भी भेजा गया है। वेतन नहीं मिलने से शिक्षक परेशान बताया जा रहा है।
– जगदीशप्रसाद मीणा, जांच अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो