script

मौलासर को मिले उपखण्ड कार्यालय का दर्जा

locationनागौरPublished: Sep 20, 2018 06:07:58 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

जन एजेंडा

Moulasar News

Moulasar News

मौलासर. यहां डीडवाना रोड स्थित पंचायत समिति सभागार में गुरुवार को डीडवाना विधानसभा क्षेत्र के मौलासर में लोकतंत्र की बेहतरी और राजनीति में स्वच्छता के लिए चेंजमेकर बदलाव के नायक राजस्थान पत्रिका महाअभियान के तहत लोगों की बैठक हुई। बैठक में उपस्थित लोगों ने आमजन को आगामी विधानसभा चुनाव में स्वच्छ छवि वाला जनप्रतिनिधि चुनने के लिए प्रेरित किया। वालंटियर प्रधान जालाराम भाकर ने कहा कि आमजन को ऐसा सांसद व विधायक चुनना चाहिए जो हमेशा जनता के बीच रहे और बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य करवाए। सरपंच संघ अध्यक्ष एवं मौलासर सरपंच हनुमान पूनिया ने भी कहा कि शिक्षित, ईमानदार, और दलगत राजनीति से दूर एवं विकास की अच्छी सोच रखने वाले उम्मीदवार का चयन करें और उसे आगे लाने में मदद करें। बैठक में पंचायत समिति सदस्य शुभकरण मुआल, गोमाराम खिलेरी, सरपंच हनुमान भाकर, प्रभुराम खाखोली, उपप्रधान रामकरण, राजेश धोनक, अनीलकुमार दशरथङ्क्षसह, राजेश शर्मा, श्यामङ्क्षसह आदि प्रबुद्ध नागरिकों ने हिस्सा लिया। इस दौरान मौलासर कस्बे की विभिन्न समस्याओं एवं जरूरतों के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में अधिक्तर वक्ताओं ने मौलासर पंचायत समिति को उपखण्ड का दर्जा दिए जाने की मांग उठाई वहीं कहा कि सरकार ने मौलासर को पंचायत समिति का तमका को दे दिया, लेकिन जनता से जूड़े कई ऐसे विभाग है जिनका अभी तक कार्यालय भी नहीं खुला है। ऐसे में लोगों को छोटे से छोटे काम के लिए डीडवाना जाना पड़ रहा है।
ये रहे मुख्य मुद्दे
मौलासर को उपखण्ड का दर्जा दिया जाए और उपखण्ड अधिकारी की नियुक्ति की जाए।
जलदाय विभाग का सब डिवीजन कार्यलय खोला जाए ताकि मौलासर की जनता को जलदाय विभाग से संबंधित समस्या के निवारण के लिए डीडवाना नहीं जाना पड़े। मौलासर में महिला एवं बाल विकास कार्यालय खोला जाए। नागौर जिले के 13 ब्लॉकों में यह कार्यालय खुले हुए हैं, लेकिन मौलासर में कार्यालय नहीं खुला है। ब्लॉक की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को कुचामन और डीडवाना में बांटा गया है। ऐसे में उन्हें खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौलासर में कॉ-ऑपरेटिव बैंक की शाखा खोली जाए। कृषि संबंधि ऋृण के लिए किसानों को डीडवाना चक्कर लगाने पड़ रहा है। मौलासर में सरकारी कॉलेज खोला जाए ताकि निजी कॉलेजों की मनमानी फीस से मौलासर क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को मुक्ति मिल सके। मौलासर पंचायत समिति में लघु एवं सीमांत किसानों के टाका निर्माण करवाया जाए। ग्राम सेवा सहकारी समितियों से किसानों को तुरंत ऋण मिलना चाहिए।
जनप्रतिनिधियों ने की सहराना
राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर महाअभियान की जनप्रतिनिधियों ने जमकर सहराना की। प्रधान जालाराम भाकर व सरपंच हनुमान पूनिया ने कहा कि पूरी तरह से दूषित हो चुकी राजनीति को स्वच्छ करने का बीड़ा जो राजस्थान पत्रिका ने उठाया है वह काबिले तारिफ है। उन्होंने कहा राजनीति के साथ कई सालों से चल रही एक जैसी व्यवस्था वर्तमान में सड़ चुकी है। अब समय आ गया है राजनीति में लोकनीति को स्थान मिलना चाहिए। इसे राजस्थान पत्रिका ने चेंजमेकर अभियान के माध्यम से बढ़ाने का प्रयास किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो