scriptछत पर सवारियां मिलने पर नौ 9 बसें जब्त | Seven nine buses seized on the roof | Patrika News

छत पर सवारियां मिलने पर नौ 9 बसें जब्त

locationनागौरPublished: Nov 13, 2018 12:20:11 am

Submitted by:

Ravindra Mishra

Seven nine buses seized on the roof

khivsar

buses seized

खींवसर। क्षमता से अधिक सवारियां भरकर एवं छत पर यात्रियों को बैठाकर राजमार्ग पर दौड़ रहे वाहनों के खिलाफ खींवसर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रविवार को बड़ी तादाद में वाहनों के चालान काटे। छतों पर सवारियां बैठाने पर नौ बसों के खिलाफ कार्रवाई कर पुलिस ने 4700 रुपए जुर्माना वसूला है। इस दौरान पुलिस ने नियम विरूद्ध संचालित वाहनों के खिलाफ एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई की है। खींवसर थानाधिकारी रमेश सिंह बि’d” के नेतृत्व में पुलिस ने टांकला-जोरावरपुरा के मध्य स्थित टोल नाके एवं प्रेमनगर में नाकेबन्दी कर एक-एक वाहन की जांच की। छत पर यात्रियों को बैठाकर जान जोखिम में डालने वाले बस चालकों का चालान किया गया। खींवसर पुलिस की इस कार्यवाही से निजी बस चालकों में हडक़म्प मच गया।

बस चालकों को समझाया
नाकेबन्दी के दौरान थानाधिकारी ने बस चालकों से समझाइश कि वह क्षमता से अधिक एवं छतों पर यात्रियों को बैठाकर सफर नहीं करवाए। अधिक सवारियों से ओवरटेक के दौरान बस संतुलन खो जाती है जिससे बड़ी दुर्घटनाएं हो रही है। उन्होंने दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए पुलिस का सहयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बसों की छतों पर यात्रियों को सफर करवाने वाले बस संचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

भेजा सार्वजनिक निर्माण विभाग को पत्र
शनिवार को प्रेमनगर के समीप यात्री बस पलटने से हुई दुर्घटना को लेकर खींवसर पुलिस ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को हाईवे लिंक रोड पर गति अवरोधक बनाने का आग्रह किया है। थाना प्रभारी ने सार्वजनिक निर्माण विभाग को भेजे पत्र में बताया कि आकला से प्रेमनगर होते हुए नागौर-जोधपुर राजमार्ग शामिल होने वाली सडक़ पर गति अवरोधक नहीं होने से गांवों से आने वाले वाहन हाईवे पर चढऩे के दौरान सामने से आने वाले वाहन हड़बड़ाहट में संतुलन खो बैठते है और दुर्घटनाएं हो जाती है। उन्होंने शनिवार को हुई दुर्घटना का हवाला देते हुए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से प्रेमनगर लिंक सडक़ मार्ग पर गति अवरोधक बनाने का आग्रह किया है।
शराब पीकर वाहन चलाते पकड़ा
भावण्डा पुलिस ने नाकेबन्दी के दौरान ग्राम शंखवास में दो मोटरसाइकिल चालकों को शराब पीकर वाहन चलाते गिरफ्तार कर वाहनों को जब्त किया है। शंखवास में नाकेबन्दी के दौरान रविवार को भावण्डा थाना प्रभारी सुशीला विश्नोई एवं एएसआई जसवंत देव रलिया ने वाहनों की जांच के दौरान शराब के नशे में मोटरसाइकिल चलाते खरनाल निवासी ओमप्रकाश पुत्र मेहराम मेघवाल व शंखवास निवासी सांवताराम पुत्र हनुमानराम मेघवाल को गिरफ्तार कर दोनों की मोटरसाइकिलें जब्त की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो