scriptराजस्थान : मिड-डे मील में बच्चों को एक्सपायर्ड दूध पिलाया, उल्टी-दस्त के बाद स्कूल पहुंचे परिजन ने जो देखा… हुए हैरान | Expired milk served in mid day meal in Rajasthan | Patrika News
नागौर

राजस्थान : मिड-डे मील में बच्चों को एक्सपायर्ड दूध पिलाया, उल्टी-दस्त के बाद स्कूल पहुंचे परिजन ने जो देखा… हुए हैरान

राजस्थान में मिड-डे मील के तहत बच्चों को एक्सपायरी डेट का दूध पिलाने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया।

नागौरApr 20, 2024 / 09:57 pm

Suman Saurabh

Expired milk served in mid day meal in Rajasthan

डीडवाना। जिले के अमरपुरा गांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मिड-डे मील के तहत बच्चों को एक्सपायरी डेट का दूध पिलाने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को पेट संबंधी कई शिकायतें हो रही थीं। कई बच्चों को पेट दर्द के अलावा उल्टी भी हो रही थी। इसी बीच शनिवार को जब कुछ परिजन अचानक स्कूल पहुंचे तो वहां बच्चों को एक्सपायरी डेट का दूध बांटा जा रहा था।

वहीं, जब ग्रामीणों ने दूध की थैलियों पर पैकिंग डेट चेक की तो चौंकाने वाला सच सामने आया। बताया गया कि दूध की थैलियों पर पैकिंग की अवधि समाप्त हो चुकी थी। इसके बावजूद बच्चों को एक्सपायरी डेट का दूध पिलाया जा रहा था। इसी बीच सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण स्कूल पहुंच गए और स्टाफ के खिलाफ प्रदर्शन किया। साथ ही उन्होंने दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की।

इधर, सूचना मिलने पर डीडवाना के सीबीईओ अर्जुनराम डूकिया भी स्कूल पहुंचे और स्टाफ से उक्त विषय में जानकारी ली। सीबीईओ ने बताया कि प्रथम दृष्टया सामने आया है कि बच्चों को एक्सपायरी डेट का दूध पिलाया जा रहा था। हालांकि, चुनाव के कारण एक्सपायरी डेट का दूध और नए स्टॉक का दूध एक साथ रखा गया था। इसी वजह से एक्सपायर्ड दूध जल्दबाजी में बांट दिया गया होगा। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Home / Nagaur / राजस्थान : मिड-डे मील में बच्चों को एक्सपायर्ड दूध पिलाया, उल्टी-दस्त के बाद स्कूल पहुंचे परिजन ने जो देखा… हुए हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो