scriptछठे दिन पैतृक गांव में पूनियां का अंतिम संस्कार | Pooni's funeral in the native village on the sixth day | Patrika News
नागौर

छठे दिन पैतृक गांव में पूनियां का अंतिम संस्कार

जयपाल हत्याकांड: पत्नी ने कहा दोषियों को मिले कड़ी सजा, 13 वर्षीय पुत्र लक्ष्मी नारायण ने नम आंखों के साथ दी मुखाग्नि, शूटर पुलिस की पकड़ से दूर

नागौरMay 20, 2022 / 06:03 pm

Suresh Vyas

नावां. नमक उधमी व भाजपा नेता जयपाल पूनियां को मुखाग्नि देते हुए 13 वर्षीय पुत्र लक्ष्मीनारायण।

नावां. नमक उधमी व भाजपा नेता जयपाल पूनियां को मुखाग्नि देते हुए 13 वर्षीय पुत्र लक्ष्मीनारायण।

नावांशहर. नमक उद्यमी व भाजपा नेता जयपाल पूनियां का छठे दिन पैतृक गांव में अंतिम संस्कार हिन्दू रीति रिवाज के साथ किया गया। यहां 14 मई को दिनदहाड़े हुए हत्याकांड को लेकर पुलिस ने साजिशकर्ताओं को तो गिरफ्तार कर लिया, लेकिन इसमें पूनियां को मौत के घाट पहुंचाने वालों को अभी तक नहीं पकड़ पाई है। इसको लेकर नमक मंडी में अभी भी भय का माहौल बना हुआ है। पुनियां हत्याकांड को लेकर एसआईटी टीम का अनुसंधान जारी है।
पूनियां की मौत के बाद क्षेत्र के व्यापारियों में भय है कि इस प्रकार की घटनाओं से यहां के व्यापार पर काफी प्रभाव पड़ सकता है। जब तक सभी आरोपियों व शूटरों की गिरफ्तारी नहीं हो व पुलिस आमजन में विश्वास कायम नहीं करती, तब तक एक डर बना है। इसको लेकर भाजपा व रालोपा नेताओं ने 4 दिन तक पूनिया के हत्यारों को सजा दिलाने व सात सूत्रीय मांगों पर आंदोलन किया। सांसद हनुमान बेनीवाल ने सरकार व प्रशासन को धरना प्रदर्शन स्थगित करते हुए कहा था कि अगर 10 दिवस में सभी हत्यारों को गिरफ्तार व मांगों पर सहमति नहीं बनी तो आने वाले समय में आंदोलन को उग्र रूप में लिया जाएगा। इसके बाद पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार करवाया गया। जानकारी के अनुसार नमक उद्यमी जयपाल पूनियां के 2 पुत्र हैं। जिसमें सबसे बड़ा 13 वर्षीय लक्ष्मीनारायण व 8 वर्ष का लोकेश है। पिता को श्ममशान घाट पर सबसे बड़े पुत्र द्वारा नम आंखों के साथ मुखाग्नि दी गई तो सभी मौजूद लोगों की आंखें पुत्र को देख भर आईं।
विधायक व उसके भाई सहित सभी आरोपियों को मिले सजा : सरिता चौधरी
जयपाल पूनियां के छठे दिन अंतिम संस्कार के दौरान उनकी पत्नी ने मीडिया से रूबरू होते हुए आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग की है। इसके साथ ही कहा कि विधायक महेंद्र चौधरी व उसके भाई के साथ मिले सभी हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा मिले। जब तक आरोपियों को सजा नहीं मिलती है, तब तक हम चुप नहीं बैठने वाले।
पैतृक गांव गागड़वास में हुआ अंतिम संस्कार
जयपाल पूनिया का अंतिम संस्कार छठे दिन उसके पैतृक गांव गागड़वास राजगढ़ चुरू में किया गया। इस अवसर पर नावां विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक विजय ङ्क्षसह चौधरी, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रकाश योगी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोग पूनियां के अंतिम संस्कार में मौजूद रहे। इसके साथ ही पैतृक गांव में अंतिम यात्रा के दौरान हजारों व्यक्तियों की उपस्थिति रही। इस दौरान नागौर व चुरू पुलिस व्यवस्था बनाएं रखने के लिए मौजूद रही।
शूटर पुलिस की पकड़ से दूर
गत 14 मई को दिनदहाड़े तहसील रोड़ पर फायङ्क्षरग करते हुए जयपाल पूनियां को मौत के घाट उतारने वाले शूटर अभी तक पकड़ से दूर है। सूत्रों के अनुसार जिन व्यक्तियों की गिरफ्तारी की गई है, उन्होंने रैकी कर शूटर को बुलाया व पूनिया के बारे में जानकारी देने के साथ मर्डर का हिस्सा बने। लेकिन शूटर जिन्होंने पूनियां को मौत के घाट उतार है। वह अभी भी पुलिस की पकड़ से काफी दूर है।

Hindi News/ Nagaur / छठे दिन पैतृक गांव में पूनियां का अंतिम संस्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो