scriptराजस्थान पत्रिका व डी सेवन फाउण्डेशन के संयुक्त तत्वावधान में फागोत्सव | Patrika News
नागौर

राजस्थान पत्रिका व डी सेवन फाउण्डेशन के संयुक्त तत्वावधान में फागोत्सव

9 Photos
2 months ago
1/9

नागौर. डी सेवन फाउण्डेशन व राजस्थान पत्रिका के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को हाथी चौक स्थित आर्य समाज भवन में फागोत्सव का आयोजन किया गया।

2/9

श्याम बाबा की सजीव झांकी

3/9

इस मौके पर फाउण्डेशन के सदस्यों व आमजन ने फूलों की होली खेली और एक दूसरे को गुलाल लगाकर जमकर फागोत्सव में धमाल किया। गायक कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजनों व फागण के गीतों की चंग की थाप के साथ प्रस्तुति दी तो हर कोई फाल्गुण के रंग में रम गया।

4/9

फागोत्सव की शुरुआत लक्ष्मी नारायण सोनी ने प्रीतम भट्ट व लक्ष्मीनारायण सोनी ने गणेश वंदना, गणपति ने होली खिलाओ रसिया...,

5/9

गोरबंध मित्र मण्डल के सदस्यों की प्रस्तुति और रंग दे म्हाने ओज्यु रंग दे...., उमराव थारी बोली प्यारी...., के साथ श्याम बाबा का भजन घुंघटियों आडे आ ग्यो जी... सरीखे भजनों की गूंज पर श्रद्धालु थिरकते रहे। इस दौरान पूरा माहौल होली की मस्ती में रंगा रहा।

6/9

बिरज में होली रे रसिया वंदना के साथ की। उसके बाद आज बिरज में होली रे रसिया.... गीत की प्रस्तुति दी तो मौजूद लोग झूमने लगे। पूरा माहौल तीन घंटे तक पूरा फागोत्सव में डूबा रहा। गोरबंध मित्र मण्डल ने हम राम को लाएं हम उनको भी लाएंगे गीत भी धमाके दार प्रस्तुति दी। फाउण्डेशन के चेयरमैन सुखदेव मनिहार ने भी फाग गीत पर जमकर नृत्य किया।

7/9

राधा-कृष्ण की संजीव झांकी

8/9

नन्दकिशोर खडलोया ने गर जोर मेरो चाले हीरा मोत्या सु नजर उतार दूं..., दामोदर मनिहार ने आज बिरज में होली रे रसिया..., नेमीचंद राणावत ने बोल मारा सतगुरु अमृतवाणी की शानदार प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में राधा- कृष्ण व श्याम बाबा की सजीव झांकी सजाई गई, जो लोगों के आकर्षण का केन्द्र रही। कीर्ति वैष्णव व कुसुम वैष्णव राधा-कृष्णा राधा बने तथा तृप्ति राठी श्याम बाबा बनी। कृष्णा झंवर ने झांकियों को आकर्षक रूप दिया।

9/9

कार्यक्रम में बेहतर प्रस्तुति के लिए विमल सोनी, महावीर गहलोत, सूरज शर्मा, राहुल लोहिया, श्याम माथुर, नीलू खड़लोया, सत्यनारायण वैष्ण, मुकुंद सेन, रामधन सुथार, महावीर गहलोत, अशोक, मुकेश तोषनीवाल आदि का सम्मान किया गया। भामाशाह रापेन्द्र रामावत, तारादेवी अटल, आचुकी गोयल के सौजन्य से पुरस्कार वितरण किया गया। इस दौरान संरक्षक ज्वरीलाल भट्ट, सोहनलाल मनिहार, राधेश्याम टोगसिया, सावित्री दरक आदि मौजूद थीं।

loksabha entry point
अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.