scriptपैदल यात्री खाटूश्याम रवाना | Pedestrian sailed to Khatu Shyam | Patrika News

पैदल यात्री खाटूश्याम रवाना

locationनागौरPublished: Sep 18, 2018 06:32:44 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

करणी माता मंदिर से पैदल यात्रियों के दल ने मंगलवार को खाटूश्याम के लिए प्रस्थान किया

Makrana News

Makrana News

मकराना. माताभर रोड स्थित करणी माता मंदिर से पैदल यात्रियों के दल ने मंगलवार को खाटूश्याम के लिए प्रस्थान किया। इस दौरान समारोह में मुख्य अतिथि राजपूत करणी सेना के मकराना तहसील अध्यक्ष नन्द सिंह चौहान ने हरी झण्डी विधिवत रूप से फीता काटते यात्रियों को रवान्ना किया। मुख्य अतिथि चौहान ने कहा कि धर्म एवं इतिहास को जीवित रखने के लिए इस तरह के आयोजन जरूरी है। जिसमें अधिकाधिकश्रद्धालुओं को शामिल होना चाहिए। समारोह में उपस्थित श्रद्धालुओं ने खाटूश्यामजी जा रहे सभी पैदल यात्रियों के तिलक करते हुए माला पहनाकर कर स्वागत किया। समारोह में रामसिंह चौहान, संघ अध्यक्ष मालम सिंह चौहान, लक्ष्मण सिंह, गजेन्द्र सिह, पिन्टू सिंह, चन्द्रवीर सिंह, दशरथ सिंह, रविन्द्र सिंह, रामसिंह सहित सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।
तेजा दशमी आज, होंगे कई कार्यक्रम
नावां शहर. नावां उपखण्ड मुख्यालय सहित आस-पास के गांवों एवं कस्बों में बुधवार को लोक देवता बाबा रामदेव एवं तेजाजी का जयंती समारोह धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। कस्बे के गौरज चौक स्थित तेजाजी के मंदिर में बुधवार को वार्षिकोत्सव मनाया जाएगा। मंदिर समिति के अध्यक्ष नवीन गोधा ने बताया कि सुबह हवन किया जाएगा। युवा मण्डल अध्यक्ष मंगल शर्मा ने बताया कि शाम को मंदिर परिसर से लेकर गौरज चौक तक मेला भरा जाएगा। इस दौरान शाम को ज्योत ली जाएगी। इसके साथ ही नदी परिसर एवं टंकी की ढाणी स्थित मंदिरों में विशेष सजावट करने के साथ ही मेला भी भरा जाएगा।
मंदिरों में होंगे कई आयोजन
रेण. कस्बे सहित आस-पास ग्रामीण अंचलों में लोक देवता बाबा रामसा पीर व तेजाजी महाराज के मंदिरों में दशर्मी को विशेष पूजा-अर्चना, जोत सहित कई धार्मिक कार्यक्रम होंगे। एनएच 89 ईग्यासनी गांव बस स्टेण्ड स्थित तेजा स्थली, निंबोला कलां स्थित वीर तेजा स्थली, बंवरला, अरनियाला, भग्गड, पालड़ी कलां, मोररा, धांधलास, डोटोलाई, जावली, डाबरियाणी, दत्ताणी, पण्डवाल के तेजाजी व रामदेव के मंदिरों में दशमी को सुबह से विशेष पूजा-अर्चना, आरती के बाद प्रसाद वितरण किया जाएगा। दशमी के चलते मंदिरों में सुबह से श्रद्धालुओं के आने का क्रम जारी हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो